RBI के इस बदलाव के बाद बैंकिंग शेयर्स में रही जबरदस्त तेजी, निवेशक हुए मालामाल! 52 हफ्ते के रिकॉर्ड पर पहुंचे शेयर्स
Advertisement

RBI के इस बदलाव के बाद बैंकिंग शेयर्स में रही जबरदस्त तेजी, निवेशक हुए मालामाल! 52 हफ्ते के रिकॉर्ड पर पहुंचे शेयर्स

Reserve Bank Of India: रिजर्व बैंक की ओर से लिए गए एक बड़े फैसले के बाद में बैंकिंग कंपनियों के शेयर्स ने निवेशकों को बंपर रिटर्न दिया है. पंजाब नेशनल बैंक, केनरा बैंक समेत ज्यादातर सभी पीएसयू बैंक के शेयरों में अच्छी बढ़त देखने को मिली है. इसके साथ ही कई बैंकों के शेयर्स 52 हफ्ते के रिकॉर्ड लेवल पर पहुंच गए हैं. 

RBI के इस बदलाव के बाद बैंकिंग शेयर्स में रही जबरदस्त तेजी, निवेशक हुए मालामाल! 52 हफ्ते के रिकॉर्ड पर पहुंचे शेयर्स

Banking Share Today: रिजर्व बैंक के रेपो रेट्स (RBI Repo Rates) में इजाफा करने के बाद में बैंकिंग कंपनियों के शेयर्स ने निवेशकों को बंपर रिटर्न दिया है. आरबीआई के रेपो रेट्स बढ़ाने के फैसले के बाद पब्लिक सेक्टर के बैंकों (PSU bank stocks) में जबरदस्त तेजी देखने को मिली है. पंजाब नेशनल बैंक, केनरा बैंक समेत ज्यादातर सभी पीएसयू बैंक के शेयरों में अच्छी बढ़त देखने को मिली है. इसके साथ ही कई बैंकों के शेयर्स 52 हफ्ते के रिकॉर्ड लेवल पर पहुंच गए हैं. 

कल के कारोबार में 15 फीसदी बढ़ा सेंट्रल बैंक का शेयर
सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के शेयरों में कल के कारोबार के दौरान 15 फीसदी से भी ज्यादा की बढ़त देखने को मिली है. वहीं, पिछले 5 कारोबारी दिनों में सेंट्रल बैंक के शेयर्स में 28.26 फीसदी से ज्यादा की तेजी रही है. इस दौरान कंपनी के शेयर 25 रुपये से बढ़कर 32.45 रुपये के लेवल पर पहुंच गए हैं. शेयर ने मार्केट में 52 हफ्ते का नया रिकॉर्ड लेवल बनाया है, जिसके बाद स्टॉक 33.25 रुपये के लेवल पर पहुंच गया है. 

बैंक ऑफ बड़ौदा के शेयरों में भी आई तेजी
इसके अलावा बैंक ऑफ बड़ौदा के शेयरों में भी 6.5 फीसदी की तेजी देखने को मिली है. गुरुवार के कारोबार के बाद बैंक ऑफ बड़ौदा के शेयरों में 10 रुपये से भी ज्यादा की तेजी आई है, जिसके बाद स्टॉक 187.40 के लेवल पर पहुंच गया है. इस स्टॉक का 52 हफ्ते का रिकॉर्ड हाई 189.40 रुपये है. 

इंडियन ओवरसीज के शेयर 7.69 फीसदी बढ़े
इंडियन ओवरसीज बैंक के शेयर भी 7.69 फीसदी बढ़े हैं. कल की बढ़त के बाद कंपनी के शेयर 25.90 रुपये के लेवल पर पहुंच गए हैं. इस शेयर ने भी बाजार में 52 हफ्ते का रिकॉर्ड लेवल 26.05 बनाया है. 

इन शेयरों में भी रही जोरदार बढ़त
इसके अलावा यूको बैंक के शेयर 7.42 फीसदी, पंजाब नेशनल बैंक के शेयर 4.42 फीसदी और केनरा बैंक के शेयर 3.38 फीसदी बढ़े है. वहीं, बैंक ऑफ इंडिया के शेयरों में 8.67 फीसदी की तेजी रही है. बैंक ऑफ महाराष्ट्रा के शेयरों में भी 4.68 फीसदी की बढ़त रही है. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news