Post Office की स्कीम में जमा करें 50 रुपये, बदले में सरकार देगी पूरी 35 लाख!
Advertisement

Post Office की स्कीम में जमा करें 50 रुपये, बदले में सरकार देगी पूरी 35 लाख!

Post Office Scheme Update: आज हम आपक एक ऐसी सरकारी स्कीम के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें आपको सरकार की तरफ से पूरे 35 लाख रुपये मिलेंगे. अगर आप भी बिना रिस्क के लखपति बनना चाहते हैं तो यह आपके लिए शानदार प्लान है. 

Post Office की स्कीम में जमा करें 50 रुपये, बदले में सरकार देगी पूरी 35 लाख!

Post Office Scheme Update: पोस्ट ऑफिस (Post Office) की तरफ से ग्राहकों के लिए कई खास स्कीम चलाई जाती हैं, जिसमें आपको लाखों का फायदा मिलता है. आज हम आपक एक ऐसी सरकारी स्कीम के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें आपको सरकार की तरफ से पूरे 35 लाख रुपये मिलेंगे. अगर आप भी बिना रिस्क के लखपति बनना चाहते हैं तो यह आपके लिए शानदार प्लान है. पोस्ट ऑफिस और बैंक एफडी आज भी निवेश करने के लिए बेस्ट ऑप्शन माने जाते हैं. 

क्या है स्कीम का नाम?
आपको बता दें पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम का नाम ग्राम सुरक्षा स्कीम (Gram Suraksha Scheme) है, जिसमें आपको सरकार की तरफ से पूरे 35 लाख रुपये मिलते हैं. इंडिया पोस्ट की तरफ से ग्राहकों के लिए यह योजना शुरू की गई थी. यह सुरक्षा योजना एक ऐसा विकल्प है जिसमें आप कम जोखिम के साथ अच्छा रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं. इस योजना में आपको हर महीने 1500 रुपये जमा करना होगा.

मिलेगा 35 लाख तक का फायदा
अगर आप इस स्कीम में नियमित तौर पर पैसा लगाते हैं तो आने वाले समय में आपको 31 लाख से लेकर के 35 लाख रुपये तक का फायदा मिलेगा. 

जानें कैसे मिलेगा फायदा?
मान लीजिए 19 साल की उम्र में कोई व्यक्ति इस स्कीम में निवेश करता है और 10 लाख रुपये की पॉलिसी खरीदता है तो उसका 55 साल के लिए मासिक प्रीमियम 1515 रुपये, 58 साल के लिए 1463 रुपये और 60 साल के लिए 1411 रुपये होगा. ऐसी स्थिति में पॉलिसी खरीददार को 55 साल के लिए 31.60 लाख रुपये, 58 साल के लिए 33.40 लाख रुपये और 60 साल के लिए 34.60 लाख रुपये का मेच्योरिटी बेनिफिट मिलेगा.

जानिए निवेश करने के नियम
>> 19 से 55 वर्ष की आयु के बीच का कोई भी भारतीय नागरिक इस योजना में निवेश कर सकता है.
>> इस योजना के तहत न्यूनतम बीमा राशि 10,000 रुपये से 10 लाख रुपये तक हो सकती है.
>> इस योजना का प्रीमियम भुगतान मासिक, तिमाही, छमाही या सालाना किया जा सकता है.
>> आपको प्रीमियम का पेमेंट करने के लिए 30 दिन की छूट मिलती है.
>> आप इस इस स्कीम पर लोन भी ले सकते हैं.
>> इस स्कीम को लेने के 3 साल बाद आप इसे सरेंडर भी कर सकते हैं. 

Trending news