Share Market में आज न‍िवेश से पहले इन 5 ट‍िप्‍स का रखें ध्‍यान, र‍िसर्च एनाल‍िस्‍ट ने दी सलाह
Advertisement

Share Market में आज न‍िवेश से पहले इन 5 ट‍िप्‍स का रखें ध्‍यान, र‍िसर्च एनाल‍िस्‍ट ने दी सलाह

Share Market: गुरुवार को बाजार की वीकली एक्‍सपायरी (Weekly Expiry) है. इसके ल‍िए र‍िसर्च एनाल‍िस्‍ट गौरव शर्मा ने न‍िवेशकों को पांच बातें ध्‍यान रखने की सलाह दी है.

Share Market में आज न‍िवेश से पहले इन 5 ट‍िप्‍स का रखें ध्‍यान, र‍िसर्च एनाल‍िस्‍ट ने दी सलाह

Stock Market Tips: भारतीय शेयर बाजार में प‍िछले कुछ द‍िन से ग‍िरावट का रुख बना हुआ है. एक द‍िन पहले बुधवार को उतार -चढ़ाव भरा माहौल रहा और यह कारोबारी सत्र के अंत में मामूली ग‍िरावट के साथ बंद हुआ. गुरुवार को बाजार की वीकली एक्‍सपायरी (Weekly Expiry) है. इसके ल‍िए र‍िसर्च एनाल‍िस्‍ट गौरव शर्मा ने न‍िवेशकों को पांच बातें ध्‍यान रखने की सलाह दी है. यद‍ि आप फ्यूचर एंड ऑप्‍शन में न‍िवेश करते हैं तो इन बातों को जरूर ध्‍यान रखें.

1. न‍िफ्टी में अपर साइड में बड़ी CE राइटिंग एंड सिग्निफिकेंट पर राइटिंग थोड़ी वीक है. ऐसे में चार्ट्स की रीडिंग एंड मार्किट के न्‍यूज फ्लो मार्केट में एक बेयरिश ब्रेक डाउन माहौल बनाते हैं.

2. रैली बनाते हुए डाउ जोंस 33973 अंक पर बंद हुआ हैं. यह क्लोजिंग पिछले 17 दिन की ट्रेड रेंज में सबसे ज्‍यादा है. आने वाले यूएस इंफलेशन डाटा से उम्‍मीद है क‍ि इसमें नरमी रहेगी, इसका असर मार्केट में भी देखने को म‍िल रहा है.

3. न‍िफ्टी IT, आईटी स्‍टॉक्‍स के नतीजे भी आने वाले हैं. यह पिछले तीन दिनों से लगातार हायर लो बना रहा है. हर गिरावट पर यह लो तक पहुंचने से पहले ही रिकवर कर जाता है.

4. बैंक न‍िफ्टी की बात करें तो द‍िग्‍गज बैंकों ने मजबूत र‍िकवरी की है. यह सेक्‍टर अंतरराष्‍ट्रीय खबरों से हमेशा प्रभाव‍ित होता है, यह बहुत पर‍िवर्तनशील है.

5. न‍िफ्टी की ऑप्शन चैन का सेंटर 17950 से 18100 इंडीकेट करता है. इस रेंज में एक्सपायरी होती है तो  राइटर्स ऐसा ही कैलकुलेट करके पोजीशन लिए लग रहे हैं.

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है. शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news