Advertisement
photoDetails1hindi

LIC Policy रखने वालों की हो गई मौज, कंपनी दे रही पूरे 27 लाख, फटाफट करें ये काम!

LIC Policy Latest News: एलआईसी पॉलिसी (LIC Policy) लेने वालों के लिए अच्छी खबर है. अगर आप भी कोई एलआईसी की पॉलिसी लेने जा रहे हैं तो आज हम आपको एक ऐसी पॉलिसी के बारे में बताएंगे, जिसके जरिए आप 27 लाख रुपये का मोटा फंड बना सकते हैं. एलआईसी के इस प्लान का नाम जीवन उमंग पॉलिसी है. 

 

कौन कर सकता है निवेश

1/5
कौन कर सकता है निवेश

जीवन उमंग पॉलिसी के जरिए आप लाखों का मोटा फंड बना सकते हैं. यह स्कीम दूसरी स्कीम से काफी अलग है. इस पॉलिसी में 90 दिन से लेकर के 55 साल तक का कोई भी व्यक्ति निवेश कर सकता है. 

 

1302 रुपये जमा करें प्रीमियम

2/5
1302 रुपये जमा करें प्रीमियम

एलआईसी की इस पॉलिसी में निवेशकों को लाइफ कवर के साथ ही मैच्योरिटी पर एकमुश्त सारा पैसा मिल जाता है. इस पॉलिसी में आपको हर महीने 1302 रुपये का प्रीमियम देना होता है. अगर आप हर महीने पैसा डालते हैं तो एक साल में करीब 15298 रुपये हो जाएंगे. 

 

30 साल तक जमा करें पैसा

3/5
30 साल तक जमा करें पैसा

आप इस पॉलिसी में 30 साल तक पैसा जमा करते हैं तो आप करीब 4.58 लाख रुपये का फंड बना लेते हैं.वहीं, अगर आप 31वें साल से आपको हर साल 40 हजार रुपये का रिटर्न मिलना शुरू हो जाता है. 

 

100 सालों तक मिलेगा कवरेज

4/5
100 सालों तक मिलेगा कवरेज

इस स्कीम में निवेशकों को करीब 100 सालों तक का कवरेज मिलता है. मैच्योरिटी के बाद में आपकी हर साल फिक्सड इनकम होने लगती है. वहीं, पॉलिसीधारक की अगर मृत्यु हो जाती है तो ऐसे में उसके घरवालों को और नॉमिनी को एकमुश्त पैसा मिल जाता है. 

 

पॉलिसी की खासियत

5/5
पॉलिसी की खासियत

बता दें एलआईसी की पॉलिसी की खास बात यह है कि मार्केट के उतार-चढ़ाव का इन पर कोई असर नहीं होता है. इसके अलावा अच्छे रिटर्न के साथ आपको पैसों की गारंटी भी मिलती है. इसके अलावा आपको इनकम टैक्स में छूट का भी फायदा मिल जाता है. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़