LIC: पैसा लगा रहे हैं और पाना है जबरदस्त रिटर्न, तो खरीद लें ये Policy, मेच्योरिटी पर पाएं मोटा मुनाफा
Advertisement

LIC: पैसा लगा रहे हैं और पाना है जबरदस्त रिटर्न, तो खरीद लें ये Policy, मेच्योरिटी पर पाएं मोटा मुनाफा

LIC Bima Ratna Scheme: एलआईसी की बीमा रत्न पॉलिसी  में 5 लाख रुपये तक निवेश करके आप मेच्योरिटी पर शानदार मुनाफा कमा कर सकते हैं. इसमें आप सुविधा के मुताबिक मंथली, क्वार्टरली, हाफ इयरली या इयरली इंस्टॉलमेंट दे सकते हैं.

LIC: पैसा लगा रहे हैं और पाना है जबरदस्त रिटर्न, तो खरीद लें ये Policy, मेच्योरिटी पर पाएं मोटा मुनाफा

LIC Bima Ratna Scheme: देश की सबसे पुरानी और सबसे बड़ी सरकारी बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम अपने ग्राहकों के लिए एक से बढ़कर एक पॉलिसी संचालित कर रही हैं और समय-समय पर नई-नई बढ़िया पॉलिसी लेकर आती है. आज हम आपको एलआईसी के एक ऐसे ही प्लान के बारे में बता रहे हैं. इसमें आप अपने इनवेस्टमेंट पर बढ़िया प्रॉफिट कमा सकते हैं. हम एलआईसी की बीमा रत्न पॉलिसी के बारे में बात कर रहे हैं. यहां जानें इस योजना के बारे में सभी जरूरी डिटेल्स...

एलआईसी की बीमा रत्न पॉलिसी
एलआईसी बीमा रत्न योजना भारतीय जीवन बीमा निगम द्वारा दी जाने वाली एक बचत जीवन बीमा योजना है. यह एक नॉन-लिंक्ड, नॉन-पार्टिसिपेटिंग, इंडिविजुअल प्लान है, जिसका फायदा कॉरपोरेट एजेंट्स, ब्रोकर्स, इंश्योरेंस मार्केटिंग फर्म्स और कॉमन सर्विस सेंटर्स के जरिए उठाया जा सकता है. यह योजना समय-समय पर भुगतान के माध्यम से विभिन्न वित्तीय जरूरतों को पूरा करने में मदद करती है और पॉलिसी अवधि के दौरान पॉलिसीधारक के परिवार को उनकी मृत्यु पर वित्तीय सहायता प्रदान करती है.

प्रीमियम का भुगतान
इस योजना के लिए प्रीमियम का भुगतान मासिक, त्रैमासिक, अर्ध-वार्षिक या वार्षिक रूप से किया जा सकता है. पहले भुगतान न किए गए प्रीमियम के लिए अनुग्रह अवधि वार्षिक, अर्ध-वार्षिक या त्रैमासिक प्रीमियम के लिए 30 दिन और मासिक प्रीमियम के लिए 15 दिन है. 

इन विकल्पों में उपलब्ध है पॉलिसी
एलआईसी बीमा रत्न पॉलिसी 15, 20 और 25 साल की ड्यूरेशन के तीन विकल्पों में अवेलेबल है, जिसमें चयनित समय सीमा के मुताबिक प्रीमियम भुगतान कम अवधि के लिए किया जाता है. मान लीजिए कि 15 साल की समय सीमा चुनने वाले पॉलिसीहोल्डर को 11 साल, 20 साल की ड्यूरेशन चुनने वाले निवेशकों को 16 साल जो 25 साल की अवधि चुनते हैं उन्हें 21 साल के लिए प्रीमियम का भुगतान करना होगा.

 मिलता है पर्याप्त रिटर्न 
इस पॉलिसी में 15 साल के लिए निवेश किए गए 5 लाख रुपये पर आप लगभग 9,00,000 रुपये का मुनाफा कमा सकते हैं. अगर आपका न्यूनतम मंथली प्रीमियम 5,000 रुपये है, तो यह दिन के 166 रुपये की बचत के बराबर है.

Trending news