LIC ग्राहकों के लिए लाया ऐसा धांसू प्लान, मैच्योरिटी पर मिलेगा लाखों का फायदा, जानें क्या है प्लान?
Advertisement
trendingNow11662206

LIC ग्राहकों के लिए लाया ऐसा धांसू प्लान, मैच्योरिटी पर मिलेगा लाखों का फायदा, जानें क्या है प्लान?

LIC Bima Jyoti Policy: एलआईसी ग्राहकों (LIC Policy) के लिए एक खास स्कीम लेकर आई है. इस स्कीम में आपको मैच्योरिटी पर अच्छे रिटर्न के साथ ही आपको कई तरह के फायदे मिलते हैं. एलआईसी की तरह से ग्राहकों के भविष्य को सिक्योर करने के लिए कई तरह की स्कीम लाई जाती हैं. 

LIC ग्राहकों के लिए लाया ऐसा धांसू प्लान, मैच्योरिटी पर मिलेगा लाखों का फायदा, जानें क्या है प्लान?

LIC Bima Jyoti Policy: एलआईसी ग्राहकों (LIC Policy) के लिए एक खास स्कीम लेकर आई है. इस स्कीम में आपको मैच्योरिटी पर अच्छे रिटर्न के साथ ही आपको कई तरह के फायदे मिलते हैं. एलआईसी की तरह से ग्राहकों के भविष्य को सिक्योर करने के लिए कई तरह की स्कीम लाई जाती हैं. आज हम आपको एलआईसी की बीमा ज्योति स्कीम के बारे में बताने जा रहे हैं. इस योजना में मैच्योरिटी पर एकमुश्त आपको पैसा मिल जाता है. इसके साथ ही पॉलिसीधारक की असमय मृत्यु हो जाने पर घरवालों को भी वित्तीय सहायता मिल जाती है. 

कौन लगा सकता है इस पॉलिसी में पैसा?
इस पॉलिसी में आप 8 साल की उम्र से लेकर 59 साल की उम्र तक पॉलिसी खरीद सकते हैं. इस पॉलिसी में आप 16 साल, 21 साल और 25 साल तक के लिए निवेश कर सकते हैं. वहीं भुगतान हर महीने, तीन महीने, 6 महीने या सालाना आधार पर कर सकते हैं. बता दें कि 59 साल की उम्र में निवेश करने पर आप इसमें 16 साल के लिए ही निवेश कर सकते हैं. इस पॉलिसी की अधिकता मैच्योरिटी सीमा 75 साल तक के लिए ही है.

क्या है पॉलिसी की खासियत-
>> एलआईसी की इस पॉलिसी में आप मंथली, तिमाही, छमाही और सालाना आधार पर निवेश कर सकते हैं. 
>> इस पॉलिसी में आप हर महीने मिनिमम 5000 रुपये और सालाना 50,000 रुपये का निवेश कर सकते हैं.
>> आप इस पॉलिसी को एलआईसी की किसी भी ब्रांच से खरीद सकते हैं. 
>> इसके अलावा आप ऑनलाइन भी इस पॉलिसी को ले सकते हैं. 
>> इस पॉलिसी में निवेश करने पर आपको कम से कम 1 लाख रुपये का सम एश्योर्ड मिलता है. 

किस तरह मिलता है रिटर्न?
आपको बता दें एलआईसी की इस पॉलिसी में आपको 1000 रुपये के कुल निवेश पर 50 रुपये का रिटर्न मिलता है. इसके साथ ही इसमें 1 लाख रुपये का सम एश्योर्ड का फायदा भी आपको मिलता है. प्रत्येक पॉलिसी वर्ष के अंत में मूल बीमित राशि पर प्रति हजार रुपये पर 50 रुपये अतिरिक्त जुड़ेंगे.

क्या है ये पॉलिसी?
एलआईसी की बीमा ज्योति पॉलिसी एक नॉन-लिंक्ड (Non Liquid), नॉन-पार्टिसिपेटिंग (Non-Participating), इंडिविजुअल सेविंग्स प्लान (Individual Saving Plan) है. इसमें निवेश करने पर आपको बीमा पॉलिसी के साथ-साथ एक बेहतर रिटर्न की सुविधा भी मिलेगी.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा खबर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news