FD Interest Hike: इस बैंक में धड़ाधड़ दोगुना होगा पैसा! FD पर कर द‍िया सबसे ज्‍यादा ब्याज देने का ऐलान
Advertisement

FD Interest Hike: इस बैंक में धड़ाधड़ दोगुना होगा पैसा! FD पर कर द‍िया सबसे ज्‍यादा ब्याज देने का ऐलान

Interest Rate Hike: बैंक की तरफ से जारी नोट‍िफ‍िकेशन में कहा गया क‍ि सीन‍ियर स‍िटीजन (60 वर्ष से अधिक) को दो से तीन साल की सावधि जमा पर 8.50 प्रतिशत तक का हाई रिटर्न मिलेगा.

FD Interest Hike: इस बैंक में धड़ाधड़ दोगुना होगा पैसा! FD पर कर द‍िया सबसे ज्‍यादा ब्याज देने का ऐलान

Jana Small Finance Bank: अगर आप भी हाल-फ‍िलहाल में सुरक्ष‍ित न‍िवेश करने की प्‍लान‍िंग कर रहे हैं तो यह खबर आपके काम की है. जी हां, र‍िजर्व बैंक (RBI) की तरफ से रेपो रेट बढ़ाए जाने के बाद सभी सरकारी और प्राइवेट बैंकों ने ब्‍याज दर में इजाफा क‍िया है. इसके साथ ही बैंकों ने लोन के रेट में भी इजाफा क‍िया है. अब एक और न‍िजी बैंक जन स्मॉल फाइनेंस बैंक (Jana Small Finance Bank) ने फ‍िक्‍सड ड‍िपॉज‍िट (FD) पर ब्याज दरों को तत्काल प्रभाव से बढ़ाकर 8.50 प्रतिशत तक कर दिया है.

एफडी पर 8.50 प्रतिशत तक का बंपर रिटर्न
बैंक की तरफ से मंगलवार को जारी नोट‍िफ‍िकेशन में कहा गया क‍ि सीन‍ियर स‍िटीजन (60 वर्ष से अधिक) को दो से तीन साल की सावधि जमा पर 8.50 प्रतिशत तक का हाई रिटर्न मिलेगा. बैंक ने सेव‍िंग अकाउंट और फ‍िक्‍सड ड‍िपॉज‍िट पर ब्याज दरों में बढ़ोतरी की घोषणा करते समय कहा कि वह स्‍मॉल फाइनेंस बैंकों (SFB) में सबसे अधिक ब्याज दरों की पेशकश जन स्मॉल फाइनेंस बैंक कर रहा है.

एफडी पर ब्‍याज दर में बढ़ोतरी की गई
नोट‍िफ‍िकेशन के अनुसार, बैंक 15 लाख से दो करोड़ रुपये तक की जमा राशि पर एक से दो साल की अवधि के लिए 8.35 प्रतिशत की दर से ब्याज देगा. बैंक ने कहा कि बढ़ती मुद्रास्फीति के बीच फ‍िक्‍स ड‍िपॉज‍िट पर ब्‍याज दर में बढ़ोतरी की गई है. ऐसे में ग्राहकों और विशेष रूप से सीन‍ियर स‍िटीजन को अपनी एफडी से महंगाई को मात देने वाला रिटर्न प्राप्त करने का अवसर दिया है.

आपको बता दें इससे पहले एयू स्‍माल फाइनेंस बैंक ने तीन साल में मैच्‍योर होने वाली एफडी पर 7.5 प्रत‍िशत का सालाना ब्‍याज देने की पेशकश की है. इसके अलावा बंधन बैंक, स‍िटी यून‍ियन बैंक और करुर वैश्‍य बैंक तीन साल की जमा पर ग्राहकों को 7 प्रत‍िशत ब्‍याज दर ऑफर कर रहा है. जानकारों का कहना है ब्‍याज दर में आई तेजी के दौरान यह न‍िवेश करने का अच्‍छा मौका है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news