FD कराने वालों के लिए खुशखबरी, इन बैंकों ने बढ़ाई ब्याज दरें; जानिए कितना होगा फायदा
Advertisement

FD कराने वालों के लिए खुशखबरी, इन बैंकों ने बढ़ाई ब्याज दरें; जानिए कितना होगा फायदा

Interest Rate Hike: भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के रेपो रेट में इजाफा करने के बाद कई बैंकों ने ब्याज दर बढ़ा दी है. आईडीएफसी फर्स्‍ट बैंक (IDFC First Bank) 7 फीसदी और इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक (Equitas Small Finance Bank) 7.75 प्रत‍िशत तक ब्याज दे रहा है.

FD कराने वालों के लिए खुशखबरी, इन बैंकों ने बढ़ाई ब्याज दरें; जानिए कितना होगा फायदा

FD Interest Rate Hike: अगर आप भी फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) कराने के बारे में सोच रहे हैं तो आपके ल‍िए खुशखबरी है. IDFC फर्स्ट बैंक और इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक में पैसा जमा कराने पर बेहतर ब्याज मिल सकता है. भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के रेपो रेट में इजाफा करने के बाद कई बैंकों ने ब्याज दर बढ़ा दी है. आईडीएफसी फर्स्‍ट बैंक (IDFC First Bank) 7 फीसदी और इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक (Equitas Small Finance Bank) 7.75 प्रत‍िशत तक ब्याज दे रहा है.

आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के एफडी रेट
आईडीएफसी (IDFC First Bank) ने रेपो रेट में बढ़ोतरी के बाद ब्याज दर में इजाफा किया है. इस बैंक में 91 से 180 दिन में मैच्योर होने वाली एफडी पर 5 फीसदी और 181 दिन से 366 दिन में मैच्योर होने वाली एफडी पर 6.75 फीसदी ब्याज मिलेगा. यद‍ि आप भी एफडी कराना चाहते हैं तो आपको बता दें आईडीएफसी फर्स्ट बैंक में एफडी की मैच्योरिटी पर बोनस भी मिलता है.

इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक की दरें
इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक (Equitas Small Finance Bank) ने भी ब्याज दर में इजाफा क‍िया है. यह बैंक 7 दिन से 10 साल की एफडी पर 6 फीसदी, 888 दिन की एफडी पर 7.25 फीसदी ब्याज दे रहा है. बैंक एफडी पर वरिष्ठ नागरिकों को एक्स्ट्रा बेनिफिट देता है. बैंक की तरफ से सीन‍ियर स‍िटीजन को 0.50 प्रत‍िशत का अत‍िर‍िक्‍त ब्‍याज द‍िया जा रहा है.

कई बैंको ने बढ़ाया एफडी पर ब्‍याज
आरबीआई (RBI) की तरफ से रेपो रेट में बढ़ोतरी के बाद सरकारी और प्राइवेट बैंकों ने एफडी पर म‍िलने वाली ब्‍याज की दर को बढ़ा द‍िया है. इससे लोगों को कई तरह के फायदे हुए हैं. आप भी इन बैंकों में एफडी कराकर लाभ ले सकते हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news