Instant Loan: अचानक पैसों की पड़ जाए जरूरत और कहीं से न मिले उधार? इन 5 आसान तरीकों से कर लें पैसों का जुगाड़
Advertisement

Instant Loan: अचानक पैसों की पड़ जाए जरूरत और कहीं से न मिले उधार? इन 5 आसान तरीकों से कर लें पैसों का जुगाड़

How to Get Instant Loan: जरूरत के वक्त पैसा उधार मिलना बहुत मुश्किल हो जाता है. ऐसे में इंसान परेशान हो जाता है कि अब क्या करें. अगर आप भी कभी ऐसी स्थिति में फंसें तो तुरंत लोन पाने के लिए ये 5 तरीके इस्तेमाल कर सकते हैं. 

Instant Loan: अचानक पैसों की पड़ जाए जरूरत और कहीं से न मिले उधार? इन 5 आसान तरीकों से कर लें पैसों का जुगाड़

Ways to Get Instant Loan: जिंदगी में कई बार ऐसा वक्त आ जाता है, जब हमें अचानक पैसों की जरूरत पड़ जाती है. बाहर से पैसे उधार मिलना तो मुश्किल होता ही है. अगर आप बैंक से लोन लेने जाओ तो भी वह इतनी आसानी से नहीं मिलता. अगर लोन मिल भी जाता है तो उस पर ब्याज काफी ज्यादा चुकाना पड़ता है. ऐसे में इंसान बेबस हो जाता है और उसे समझ नहीं आता कि अब क्या करे. आज हम आपको तुरंत लोन (Instant Loan) पाने के लिए 5 तरीके बताने जा रहे हैं, जिन्हें इस्तेमाल करके आप चुटकियों में रकम हासिल कर सकते हैं. 

तुरंत लोन (Instant Loan) पाने के तरीके 

क्रेड ऐप से ले सकते हैं लोन

आप तुरंत लोन हासिल करने के लिए क्रेड (Cred) ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए आपके पास क्रेडिट कार्ड होना चाहिए. इस ऐप के जरिए आप अपने पास मौजूद सभी क्रेडिट कार्डों को इस्तेमाल कर सकते हैं. कुछ दिनों तक लगातार इस ऐप को यूज करने पर उसमें क्रेड कैश का विकल्प दिखने लगता है. इसके बाद आप वहां पर अप्लाई कर तुरंत लोन हासिल कर सकते हैं. इस लोन की रकम आपकी पैसे चुकाने की क्षमता के आधार पर तय की जाती है. 

बैंक अकाउंट पर भी ले सकते हैं लोन 

जो लोग कहीं नौकरी कर रहे हैं, कंपनी की ओर से वेतन भुगतान के लिए कहीं न कहीं सैलरी अकाउंट खुलवाया जाता है. उस सैलरी अकाउंट पर बीच-बीच में लोन के कई तरह के ऑफर आते रहते हैं. अचानक जरूरत पड़ने पर आप उन ऑफर्स का लाभ ले सकते हैं. इस तरह के लोन की लिमिट आपकी सैलरी पर निर्भर करती है. इसके बाद लोन (Instant Loan) का भुगतान आपकी सैलरी से होता रहता है. 

पेटीएम से भी हासिल कर सकते हैं कर्ज 

अचानक जरूरत आ पड़ने पर आप पेटीएम का सहारा भी ले सकते हैं. इसके लिए आपको अपने मोबाइल में पेटीएम का ऐप डाउनलोड करके उसे निरंतर यूज करना होगा. इसके बाद आप जरूरत पड़ने पर उस ऐप के जरिए लोन (Instant Loan) ले सकते हैं. लोन की रकम के लिए आपको ऐप पर पहले अपनी लिमिट पता करनी होगी. 

क्रेडिट कार्ड से भी मिलता है लोन

अगर आप क्रेडिट कार्ड इस्तेमाल करते हैं तो आप उससे भी लोन ले सकते हैं. अपने क्रेडिट कार्ड अकाउंट पर जाकर चेक करें और आपको पता चल जाएगा कि आपके लिए वहां लोन (Instant Loan) का कोई ऑफर है या नहीं. आप चाहे तो बैंक के कस्टमर केयर नंबर पर फोन कर के लोन के बारे में पूछ भी सकते हैं, वह आपको क्रेडिट कार्ड पर लोन लेने का तरीका बता देंगे. कई बार तो क्रेडिट कार्ड अकाउंट पर क्रेडिट लिमिट से भी ज्यादा का लोन ऑफर मिल जाता है.

इंस्टेंट लोन ऐप्स का भी है विकल्प

आजकल तुरंत लोन (Instant Loan) देने के लिए कई सारे ऐप भी मार्केट में आ गए हैं. इनमें Dhani, Navi, PaySense, Money Tap आदि शामिल हैं. जरूरत पड़ने पर आप इन ऐप्स के जरिए भी तुरंत लोन ले सकते हैं. हालांकि इस बात का ध्यान जरूर रखें कि इन ऐप्स की किश्त समय से चुकाते रहें वरना वे आप पर भारी भरकम ब्याज लगा सकते हैं. 

Trending news