Personal Loan की एप्लीकेशन हो रही है बार-बार रिजेक्ट, फटाफट करेंगे ये काम तो मिल जाएगा पैसा
Advertisement

Personal Loan की एप्लीकेशन हो रही है बार-बार रिजेक्ट, फटाफट करेंगे ये काम तो मिल जाएगा पैसा

Loan Benefits: वर्तमान में बैकों और वित्तीय संस्थाओं के जरिए कई प्रकार के लोन उपलब्ध करवाए जा रहे हैं. इन लोन में पर्सनल लोन, कार लोन, बाइक लोन, होम लोन, एजुकेशन लोन आदि कई तरह-तरह के लोन शामिल है. हालांकि आप हम यहां आपको पर्सनल लोन के बारे में बताने वाले हैं.

लोन

Personal Loan Apply: लोगों को अक्सर अपनी जरूरतें पूरी करने के लिए लोन की दरकार होती है. लोन की मदद से लोग अपनी आवश्यकताएं पूरी कर सकते हैं. बैंकों की ओर से लोगों को आसानी से पर्सनल लोन (Personal Loan) दिया जाता है. कई बार बिना डॉक्यूमेंट्स के भी पर्सनल लोन बैंकों की ओर से ऑफर किए जाते हैं तो कई बार बैंकों की ओर से बार-बार पर्सनल लोन की एप्लीकेशन रिजेक्ट भी जाती है. अलग आपकी लोन की एप्लीकेशन बार-बार रिजेक्ट हो रही है तो इसके पीछे कई कारण हो सकते हैं.

लोन

वर्तमान में बैकों और वित्तीय संस्थाओं के जरिए कई प्रकार के लोन उपलब्ध करवाए जा रहे हैं. इन लोन में पर्सनल लोन, कार लोन, बाइक लोन, होम लोन, एजुकेशन लोन आदि कई तरह-तरह के लोन शामिल है. हालांकि आप हम यहां आपको पर्सनल लोन के बारे में बताने वाले हैं.

लोन एप्लीकेशन

अगर आपकी भी पर्सनल लोन की एप्लीकेशन बार-बार रिजेक्ट की जा रही है तो कुछ बातों को ध्यान में रखकर इसे सुधारा जा सकता है. अगर आप चाहते हैं कि आपका पर्सनल लोन एप्लीकेशन कभी रिजेक्ट न किया जाए तो इसके लिए आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होगा. आइए जानते हैं इनके बारे में...

इन बातों का रखें ध्यान

- अपने सिबिल स्कोर को 750 से ऊपर बनाए रखें.
- अपनी क्रेडिट रिपोर्ट में अशुद्धियों की जांच करें, क्योंकि वे आपके क्रेडिट स्कोर पर प्रतिकूल प्रभाव डाल सकते हैं और इस प्रकार, लोन स्वीकृति की संभावना कम हो जाती है.
- लोन की डील को अंतिम रूप देने से पहले बैंकों और एनबीएफसी से उपलब्ध पर्सनल लोन प्रस्तावों की तुलना करें.
- पर्सनल लोन के लिए ऐसे बैंक/एनबीएफसी में आवेदन करें, जहां आपके लोन एप्लीकेशन को स्वीकार करने की संभावना सबसे ज्यादा हो.
- वहीं कम समय में ज्यादा बार लोन के लिए आवेदन करने से बचें.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news