Gold-Silver News: सोने-चांदी को लेकर आ गई ऐसी खबर, सुनकर उड़ जाएंगे आपके भी होश!
Advertisement

Gold-Silver News: सोने-चांदी को लेकर आ गई ऐसी खबर, सुनकर उड़ जाएंगे आपके भी होश!

Gold News Today: विदेशी बाजारों में सोने में तेजी के रुख के बीच राष्ट्रीय राजधानी के सर्राफा बाजार में शुक्रवार को सोने का भाव फिर से 60,600 के पार निकल गया है. HDFC Securities ने इस बारे में जानकारी दी है. 

Gold-Silver News: सोने-चांदी को लेकर आ गई ऐसी खबर, सुनकर उड़ जाएंगे आपके भी होश!

Gold Price Today Delhi, 2 June 2023: सोने की कीमतों (Gold Price) में लगातार गिरावट के बाद आज मजबूती देखने को मिली है. गोल्ड और सिल्वर आज महंगा हो गया है. दिल्ली सर्राफा बाजार से सोना खरीदने वालों को अब ज्यादा पैसे खर्च करने होंगे. विदेशी बाजारों में सोने में तेजी के रुख के बीच राष्ट्रीय राजधानी के सर्राफा बाजार में शुक्रवार को सोने का भाव फिर से 60,600 के पार निकल गया है. HDFC Securities ने इस बारे में जानकारी दी है. 

सोना-चांदी हुआ महंगा
आपको बता दें दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने का भाव आज 350 रुपये चढ़कर 60,600 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया है. वहीं, पिछले कारोबारी सत्र में सोना 60,250 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर बंद हुआ था. इसके अलावा चांदी की कीमत भी 650 रुपये की तेजी के साथ 73,550 रुपये प्रति किलो हो गई.

जानें क्या है एक्सपर्ट की राय?
एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (जिंस) सौमिल गांधी ने कहा है कि दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने की हाजिर कीमत 350 रुपये की तेजी के साथ 60,600 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गयी. विदेशी बाजारों में सोना बढ़त के साथ 1,976 डॉलर प्रति औंस, जबकि चांदी तेजी के साथ 23.27 डॉलर प्रति औंस पर रही. गांधी ने कहा कि अमेरिकी डॉलर की विनिमय दर में गिरावट तथा अमेरिकी केंद्रीय बैंक फेडरल रिजर्व के अगली बैठक में नीतिगत दर को यथावत रखने की उम्मीद से सोना और चांदी के भाव में तेजी रही.

चेक करें अपने शहर का भाव
आप सोने की कीमत अपने घर बैठे भी चेक कर सकते हैं. इंडियन बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन के मुताबिक आप सिर्फ 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देकर प्राइस चेक कर सकते हैं. आप जिस नंबर से मैसेज करते हैं उसी नंबर पर आपके मैसेज आ जाएगा. 

खरीदारी से पहले चेक करें ये
अगर आप भी मार्केट में सोने की खरीदारी करने जा रहे हैं तो हॉलमार्क देखकर ही गोल्ड की खरीदारी करें. सोने की शुद्धता को चेक करने के लिए आप सरकारी ऐप का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. ‘BIS Care app’ के जरिए आप गोल्ड की प्युरिटी चेक कर सकते हैं कि वह असली है या फिर नकली. इसके अलावा आप इस ऐप के जरिए शिकायत भी कर सकते हैं.

Trending news