Gold Price: 2 दिन की गिरावट के बाद बढ़ा गोल्ड का भाव, चांदी भी हुई महंगी
Advertisement
trendingNow11740941

Gold Price: 2 दिन की गिरावट के बाद बढ़ा गोल्ड का भाव, चांदी भी हुई महंगी

Gold Price Increased Today: शुक्रवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने का भाव 510 रुपये मजबूत होकर 60,210 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया. वहीं, पिछले कारोबारी सत्र में सोना 59,700 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर बंद हुआ था.

Gold Price: 2 दिन की गिरावट के बाद बढ़ा गोल्ड का भाव, चांदी भी हुई महंगी

Gold Price Today Delhi: पिछले 2 दिनों से गोल्ड की कीमतों में लगातार गिरावट देखने को मिल रही थी. पिछले दो दिनों में सोने की कीमतों में करीब 1000 रुपये की गिरावट आई है. वहीं, चांदी भी करीब 1500 रुपये सस्ती हो गई है, लेकिन आज यानी शुक्रवार को सोने और चांदी दोनों ही धातुओं की कीमतों में तेजी देखने को मिल रही है. दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने में आज हल्की तेजी देखने को मिली है. आज की तेजी के बाद गोल्ड का भाव फिर से 60,000 के करीब पहुंच गया है. 

सोना कितना हुआ महंगा?
इंटरनेशनल मार्केट की बात करें तो यहां पर भी गोल्ड में मजबूती के संकेत देखने को मिल रहा है, जिसका असर घरेलू बाजार में भी दिख रहा है. शुक्रवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने का भाव 510 रुपये मजबूत होकर 60,210 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया. वहीं, पिछले कारोबारी सत्र में सोना 59,700 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर बंद हुआ था. एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने यह जानकारी दी है. 

चांदी की कीमतों में भी आई तेजी
आज चांदी की कीमतों में भी तेजी देखने को मिल रही है. दिल्ली सर्राफा बाजार में चांदी की कीमत 450 रुपये बढ़कर 73,050 रुपये प्रति किलोग्राम के लेवल पर पहुंच गई है. 

जानें क्या है एक्सपर्ट की राय?
एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ जिंस विश्लेषक सौमिल गांधी ने कहा है कि दिल्ली सर्राफा बाजार में बुधवार को एशियाई कारोबार के घंटों में सोने की हाजिर कीमत 510 रुपये की तेजी के साथ 60,210 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गयी. विदेशी बाजारों में सोना तेजी के साथ 1,962 डॉलर प्रति औंस हो गया. चांदी भी गिरावट के साथ 23.95 डॉलर प्रति औंस हो गया.

चेक करें अपने शहर का भाव?
आप सोने की कीमत अपने घर बैठे भी चेक कर सकते हैं. इंडियन बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन के मुताबिक आप सिर्फ 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देकर प्राइस चेक कर सकते हैं. आप जिस नंबर से मैसेज करते हैं उसी नंबर पर आपके मैसेज आ जाएगा. 

ऐप से चेक करें प्युरिटी
अगर आप भी मार्केट में सोने की खरीदारी करने जा रहे हैं तो हॉलमार्क देखकर ही गोल्ड की खरीदारी करें. सोने की शुद्धता को चेक करने के लिए आप सरकारी ऐप का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. ‘BIS Care app’ के जरिए आप गोल्ड की प्युरिटी चेक कर सकते हैं कि वह असली है या फिर नकली. इसके अलावा आप इस ऐप के जरिए शिकायत भी कर सकते हैं.

Trending news