Insurance: पहली बार खरीद रहे हैं लाइफ इंश्योरेंस तो इन बातों का रखें ध्यान, ले पाएंगे अच्छा रिटर्न
Advertisement
trendingNow11813903

Insurance: पहली बार खरीद रहे हैं लाइफ इंश्योरेंस तो इन बातों का रखें ध्यान, ले पाएंगे अच्छा रिटर्न

Life Insurance: लाइफ इंश्योरेंस के जरिए लोगों को काफी फायदे मिलते हैं. इन फायदों के जरिए लोग अपना रिटायरमेंट भी प्लान कर सकते हैं और साथ ही अपने परिवार के लिए एक प्रोटेक्शन भी हासिल कर सकते हैं. लाइफ इंश्योरेंस के जरिए लोग लंबे वक्त के लिए इंवेस्टमेंट कर सकते हैं और अच्छा रिटर्न हासिल कर सकते हैं.

Insurance: पहली बार खरीद रहे हैं लाइफ इंश्योरेंस तो इन बातों का रखें ध्यान, ले पाएंगे अच्छा रिटर्न

Insurance Tips: इंवेस्टमेंट के लिए कई सारे माध्यम मौजूद है. इन माध्यम में कई रिस्की माध्यम मौजूद है तो कई बिना रिस्की माध्यम भी मौजूद हैं. वहीं लाइफ इंश्योरेंस भी एक तरह का इंवेस्टमेंट है, जिसके जरिए लोग अच्छा रिटर्न कमा सकते हैं. लाइफ इंश्योरेंस इसलिए भी काफी अहम है क्योंकि इसका लाभ लोग जिंदगी के साथ और जिंदगी के बाद दोनों तरीकों से हासिल कर सकते हैं. वहीं लोगों को लाइफ इंश्योरेंस भी करवानी चाहिए.

लाइफ इंश्योरेंस टिप्स
लाइफ इंश्योरेंस के जरिए लोगों को काफी फायदे मिलते हैं. इन फायदों के जरिए लोग अपना रिटायरमेंट भी प्लान कर सकते हैं और साथ ही अपने परिवार के लिए एक प्रोटेक्शन भी हासिल कर सकते हैं. लाइफ इंश्योरेंस के जरिए लोग लंबे वक्त के लिए इंवेस्टमेंट कर सकते हैं और अच्छा रिटर्न हासिल कर सकते हैं. आइए जानते हैं लाइफ इंश्योरेंस से कौन-कौन से फायदे मिलते हैं.

टैक्स बेनेफिट्स
लाइफ इंश्योरेंस के जरिए लोग इनकम टैक्स बचा सकते हैं. इसका फायदा लोग इनकम टैक्स एक्ट की धारा 80C के तहत 1.5 लाख रुपये सालाना तक की टैक्स सेविंग में कर सकते हैं.

फाइनेंशियल सिक्योरिटी
लाइफ इंश्योरेंस के जरिए डेथ बेनेफिट मिलता है. अगर इंश्योरेंस करवाने वाले की मौत हो जाती है तो इंश्योरेंस के जरिए मिलने वाली राशि उनके परिवार को मिलेगी. वहीं अगर मैच्योरिटी तक इंश्योरेंस करवाने वाला शख्स जिंदा रहता है तो उसे मैच्योरिटी बेनेफिट मिलेगा, जो कि एक बढ़िया रिटर्न होगा.

बच्चों को बेहतर शिक्षा
बच्चों की उच्च शिक्षा कब शुरू होगी, उसका अनुमान लगाकर उतना साल तक लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसी में इंवेस्ट किया जा सकता है, ताकी जब बच्चों की उच्च शिक्षा शुरू हो तो एकमुश्त राशि मिले, जिसका इस्तेमाल बच्चों की एजुकेशन में लगा सकें.

रिटायरमेंट प्लानिंग
लाइफ इंश्योरेंस लॉन्ग टर्म के लिए करवाना ज्यादा बेहतर रहता है. ऐसे में लोग अपने रिटायरमेंट के लिहाज से भी लाइफ इंश्योरेंस करवा सकते हैं.

Trending news