Business Idea: एक ऐसा बिजनेस, जहां एक बार पैसा लगाना पडे़गा, फिर लाइफटाइम होगा तगड़ा मुनाफा
Advertisement

Business Idea: एक ऐसा बिजनेस, जहां एक बार पैसा लगाना पडे़गा, फिर लाइफटाइम होगा तगड़ा मुनाफा

Business Idea: यह एक ऐसा बिजनेस है, जिसमें आप एक बार पैसा लगाकर वर्षों तक अच्छा-खासा  पैसा कमा सकते हैं. आजकल तो छोटे से लेकर बड़े सभी कार्यक्रमों में टेंट हाउस के बिना काम नहीं तलता. ऐसे में इस बिजनेस की शुरुआत करना आपके लिए फायदे का सौदा है. 

Business Idea: एक ऐसा बिजनेस, जहां एक बार पैसा लगाना पडे़गा, फिर लाइफटाइम होगा तगड़ा मुनाफा

Business Idea: अगर आप किसी और के पास नौकरी नहीं करना चाहते हैं और खुद का कोई बिजनेस शुरू करना चाहते, तो यहां हम आपको एक बेहतरीन आइडिया दे रहे हैं.  इससे आपकी अच्छी कमाई होने की पूरी गारंटी है. यह एक ऐसा बिजनेस है, जिसे आप किसी भी छोटे या बड़े शहर से शुरू कर सकते हैं. इसमें आपको कहीं से कहीं तक कोई नुकसान नहीं होगा. यहां आज हम जिस बिजनेस की बात कर रहे हैं वह है टेंट हाउस का बिजनेस

इसमें नुकसान न के बराबर है

भारत में रोजाना ही कितने ही लोगों के घर में कोई न कोई फंक्शन होता ही रहता है. इसके अलावा सालभर आते रहने वाले त्योहार आदि अलग है. इन सभी में टेंट हाउस का इस्तेमाल होता ही है. ऐसे में इस बिजनेस में काम न मिलने और नुकसान होने की संभावना बहुत ही कम होती है, क्योंकि फंक्शन छोटा हो या बड़ा आज के समय में हर कोई टेंट लगवाना पसंद करता है.

ऐसे करें टेंट हाउस बिजनेस की शुरुआत
टेंट हाउस के बिजनेस की शुरुआत के लिए आपको पहले टेंट से जुड़े कई सामान पर खर्च करना होगा. इसमें टेंट में लगाने के लिए लकड़ी के डंडे, लोहे के पाइप, बैठक, कुर्सियां, लाइट, पंखे, गद्दे, सिरहाने और चादर आदि सामानों को अधिक मात्रा में खरीदना होगा.

इसके अलावा खाने पीने की व्यवस्था के लिए खाने बनाने और परोसने के लिए हर तरह के बर्तन, बड़े-बड़े गैस चूल्हे, पानी पीने और अन्य कामों में उपयोग के लिए बड़े ड्रम खरीदने होंगे. शादी, पार्टियों में डेकोरेशन से संबंधित सामान जैसे कारपेट, कई तरह की लाइट, म्यूजिक सिस्टम, अलग-अलग तरह के फूल के आदि और भी चीजें खरीदना भी जरूरी है. इसके अलावा और भी कुछ छोटे-मोटे सामान आप जरूरत के मुताबिक खरीद सकते हैं.

शुरुआत में कितना आएगा खर्च?
बिजनेस की लागत इस पर निर्भर करती है कि आप किस लेवल पर इसे शुरू करना चाहते हैं. अगर आप इसे कम से कम में भी शुरू करते हैं तो आपको 1 लाख से लेकर 1.5 लाख रुपये तक खर्च करना होगा. वहीं, आपको आर्थिक समस्या नहीं हो तो इसमें 5 लाख रुपये तक की लागत लगा सकते हैं. 

Trending news