Resignation Letter: इस कंपनी के लिए नहीं थम रहा संकट, अब करीब 150 कर्मचारी दे सकते हैं इस्तीफा
Advertisement
trendingNow11828435

Resignation Letter: इस कंपनी के लिए नहीं थम रहा संकट, अब करीब 150 कर्मचारी दे सकते हैं इस्तीफा

Airline: नौकरी छोड़ने की दर में कमी आई थी. अधिकारी ने कहा, "हर हफ्ते लगभग 20 लोग नौकरी छोड़ देंगे, लेकिन यह अपेक्षित था. एयरलाइन के साथ पांच से अधिक वर्षों के अनुभव वाले अधिकांश कर्मचारी एयरलाइन के साथ खड़े थे. लेकिन इस महीने की शुरुआत से कर्मचारियों का असंतोष बढ़ता गया है और इस्तीफों में वृद्धि हुई है."

Resignation Letter: इस कंपनी के लिए नहीं थम रहा संकट, अब करीब 150 कर्मचारी दे सकते हैं इस्तीफा

Go First: भले ही एयरलाइन कंपनी गो फर्स्ट अपना परिचालन फिर से शुरू करने के लिए संघर्ष कर रही है, लेकिन इसे एक और बाधा का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि तीन महीने से वेतन नहीं मिलने से परेशान कर्मचारियों ने कहीं और नौकरी की तलाश शुरू कर दी है. वहीं, अब कहा जा रहा है कि कंपनी के कर्मचारी इस्तीफा भी दे सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एयरलाइन के साथ काम करने वाले एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, "कर्मचारी निराश हैं क्योंकि उन्हें बोनस के अलावा मई, जून और जुलाई के लिए वेतन का भुगतान नहीं किया गया है."

गो फर्स्ट

अधिकारी ने कहा कि मई के बाद नौकरी छोड़ने की दर में कमी आई थी. अधिकारी ने कहा, "हर हफ्ते लगभग 20 लोग नौकरी छोड़ देंगे, लेकिन यह अपेक्षित था. एयरलाइन के साथ पांच से अधिक वर्षों के अनुभव वाले अधिकांश कर्मचारी एयरलाइन के साथ खड़े थे. लेकिन इस महीने की शुरुआत से कर्मचारियों का असंतोष बढ़ता गया है और इस्तीफों में वृद्धि हुई है." एयरलाइन के साथ काम करने वाले एक अन्य अधिकारी ने कहा, "30 पायलटों, 50 केबिन क्रू सदस्यों और 50 ग्राउंड हैंडलिंग और इंजीनियरिंग कर्मचारियों सहित लगभग 150 कर्मचारियों ने पिछले दो हफ्तों में अपना इस्तीफा दे दिया है."

कर्मचारी भावना प्रभावित

दूसरे कार्यकारी ने कहा कि 7 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट के जरिए दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ गो फर्स्ट की अपील पर विचार करने से इनकार करने के बाद कर्मचारी भावना बुरी तरह प्रभावित हुई है, जिसने पट्टेदारों को अपने 30 पट्टे वाले विमानों पर महीने में दो बार निरीक्षण और रखरखाव कार्य करने की अनुमति दी थी.

वेतन का भुगतान

एक तीसरे कार्यकारी ने कहा कि अगर जल्द ही कर्मचारियों को वेतन का भुगतान नहीं किया गया, तो तेजी से इस्तीफों की आशंका है. किसी भी विभाग को तीन महीने से भुगतान नहीं किया गया है, कर्मचारियों की भावनाएं अब तक के सबसे निचले स्तर पर हैं और बड़े पैमाने पर पलायन की आशंका है. वहीं एयरलाइन के समाधान पेशेवर ने इस महीने की शुरुआत में कर्मचारियों को एक ईमेल भेजकर कहा था कि चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों के कारण गो फर्स्ट का नकदी प्रवाह प्रभावित हुआ है.

Trending news