Adani Group ने कर दिया अब तक का बड़ा ऐलान, अपनी ही तीन कंपनियों के बेचेगा शेयर
Advertisement

Adani Group ने कर दिया अब तक का बड़ा ऐलान, अपनी ही तीन कंपनियों के बेचेगा शेयर

Adani Share Price: सूत्रों ने बताया कि जहां समूह की प्रमुख कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड और अडानी ट्रांसमिशन लिमिटेड के निदेशक मंडल पहले से ही पात्र संस्थागत निवेशकों को शेयर बेचकर 2.5 अरब डॉलर (21,000 करोड़ रुपये) जुटाने को मंजूरी दे चुके हैं, वहीं अडानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड का निदेशक मंडल एक-दो सप्ताह में एक अरब डॉलर जुटाने के लिए मंजूरी दे सकता है.

Adani Group ने कर दिया अब तक का बड़ा ऐलान, अपनी ही तीन कंपनियों के बेचेगा शेयर

Adani Share: अडानी ग्रुप को लेकर अहम खबर सामने आई है. पिछले कुछ महीने से अडानी ग्रुप के शेयरों में काफी गिरावट देखी गई है. इस बीच अडानी ग्रुप ने अहम ऐलान किया है. दरअसल, कारोबारी गौतम अडानी का समूह अपनी तीन कंपनियों के शेयर संस्थागत निवेशकों को बेचकर तीन अरब डॉलर जुटाने की योजना बना रहा है. अमेरिकी वित्तीय शोध और निवेश कंपनी हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट में धोखाधड़ी के आरोप के बाद समूह को भारी नुकसान हुआ है.

अडानी ग्रुप
रिपोर्ट के बाद अडानी ग्रुप विभिन्न उपायों के जरिए अपनी स्थिति मजबूत करने में जुटा है. सूत्रों ने बताया कि जहां समूह की प्रमुख कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड और अडानी ट्रांसमिशन लिमिटेड के निदेशक मंडल पहले से ही पात्र संस्थागत निवेशकों को शेयर बेचकर 2.5 अरब डॉलर (21,000 करोड़ रुपये) जुटाने को मंजूरी दे चुके हैं, वहीं अडानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड का निदेशक मंडल एक-दो सप्ताह में एक अरब डॉलर जुटाने के लिए मंजूरी दे सकता है.

अडानी कंपनी
उन्होंने बताया कि निदेशक मंडल की मंजूरी के बाद अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड और अडानी ट्रांसमिशन लिमिटेड ने शेयरधारकों से मंजूरी मांगी गई है. अडानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड का निदेशक मंडल इसे मंजूरी देने के लिए जून के पहले या दूसरे सप्ताह में बैठक कर सकता है. समूह कुल 3.5 अरब डॉलर जुटा सकता है. इससे समूह अपने पूंजीगत खर्चे को पूरा कर सकेगा. पूंजी जुटाने की प्रक्रिया संग्रह चालू वर्ष की दूसरी तिमाही (जुलाई-सितंबर) में पूरी हो सकती है.

शेयर
पूंजी पात्र संस्थागत खरीदारों को शेयर जारी कर जुटायी जाएगी. मामले से जुड़े सूत्रों के अनुसार यूरोप और पश्चिम एशिया के निवेशकों ने इसमें अच्छी रूचि दिखायी है. कुछ मौजूदा निवेशक पेशकश स्वीकार कर सकते हैं और कुछ नए निवेशक भी इसमें शामिल हो सकते हैं..

जरूर पढ़ें:                                                                

सिर्फ रजिस्ट्री कराने से नहीं बनते प्रॉपर्टी के मालिक, ये एक गलतफहमी अभी कर लें दूर NSE ने न‍िवेशकों को चेताया, यहां न‍िवेश करने वाले हो जाएंगे 'कंगाल'; आज ही न‍िकाल लें पैसा

Trending news