UPSC Recruitment 2022: IB में निकली हैं नौकरी, आवेदन करना है तो ये रही पूरी डिटेल; एप्लिकेशन फीस 25 रुपये
Advertisement

UPSC Recruitment 2022: IB में निकली हैं नौकरी, आवेदन करना है तो ये रही पूरी डिटेल; एप्लिकेशन फीस 25 रुपये

Sarkari Naukri: इनमें से किसी भी पद पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स के पास संबंधित पद के मुताबिक योग्यता होनी चाहिए. अगर आप योग्यता पूरी नहीं करने पर आवेदन करते हैं तो आपके आवेदन पर विचार नहीं किया जाएगा. 

UPSC Recruitment 2022: IB में निकली हैं नौकरी, आवेदन करना है तो ये रही पूरी डिटेल; एप्लिकेशन फीस 25 रुपये

IB Recruitment: इंटेलिजेंस ब्यूरो में अफसर बनना है तो आपके लिए हम नौकरी की पूरी जानकारी दे रहे हैं. इसकी भर्ती यूपीएससी के माध्यम से की जाती है. यूपीएससी ने आईबी में भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. जो कैंडिडेट्स इसके लिए आवेदन करना चाहते हैं वह आखिरी तारीख से पहले आवेदन कर दें. कैंडिडेट्स को  वे UPSC की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर अप्लाई करना होगा. इन पदों (UPSC Recruitment 2022) के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है.

इन पदों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 12 जनवरी 2023 है. इस भर्ती प्रक्रिया से कुल 10 पद भरे जाने हैं. इसमें साइंटिस्ट ‘बी’ के 2 पद, उप केंद्रीय खुफिया अधिकारी के 4 पद, संयुक्त सहायक निदेशक के 3 पद और सहायक श्रम आयुक्त का एक पद शामिल है. 

इनमें से किसी भी पद पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स के पास संबंधित पद के मुताबिक योग्यता होनी चाहिए. अगर आप योग्यता पूरी नहीं करने पर आवेदन करते हैं तो आपके आवेदन पर विचार नहीं किया जाएगा. इसलिए उम्मीदवारों के पास आधिकारिक नोटिफिकेशन में दिए गए संबंधित योग्यता होनी चाहिए.

कैंडिडेट्स को आवेदन फीस के तौर पर 25 रुपये का भुगतान करना होगा. अनुसूचित जाति/ अनुसूचित जनजाति/ पीडब्ल्यूबीडी और महिला कैंडिडेट्स के लिए कोई आवेदन फीस नहीं है. एक बार भुगतान किया गया शुल्क किसी भी परिस्थिति में वापस नहीं किया जाएगा और न ही शुल्क को किसी अन्य परीक्षा या चयन के लिए रिजर्व रखा जा सकता है.

सभी पदों के लिए आयु सीमा सामान्य है और आरक्षित वैकेंसी के संबंध में अनुसूचित जाति/ अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए आयु में 5 साल तक और अन्य पिछड़ा वर्ग के कैंडिडेट्स के लिए 3 साल तक की छूट दी जा सकती है. अनुसूचित जाति/ अनुसूचित जनजाति/ अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को निर्धारित प्रोफार्मा में जाति प्रमाण पत्र पेश करना होगा. नोटिफिेकशन चेक करने का डायरेक्ट लिंक ये https://upsconline.nic.in/ora/VacancyNoticePub.php है.

नई नौकरी की तलाश में हैं तो तुरंत क्लिक करें

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं 

Trending news