UP Police Recruitment Notification: यूपी पुलिस में भर्ती के नोटिफिकेशन का है इंतजार, केवल ये कैंडिडेटस कर पाएंगे अप्लाई!
Advertisement
trendingNow11565322

UP Police Recruitment Notification: यूपी पुलिस में भर्ती के नोटिफिकेशन का है इंतजार, केवल ये कैंडिडेटस कर पाएंगे अप्लाई!

UP Police Constable Recruitment 2023: नौकरी मिलने से पहले कैंडिडेट्स को कई तरह के टेस्ट से गुजरना होगा और उन्हें क्लियर भी करना होगा. उम्मीदवारों को तीन फेज से गुजरना होगा. एक लिखित परीक्षा, एक फिजिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन. 

UP Police Recruitment Notification: यूपी पुलिस में भर्ती के नोटिफिकेशन का है इंतजार, केवल ये कैंडिडेटस कर पाएंगे अप्लाई!

Official Website of Uttar Pradesh Police: यूपी पुलिस में नौकरी का इंतजार लाखों युवाओं को है. इसके लिए नोटिफिकेशन इसी महीने जारी होने की उम्मीद है. एक बार नोटिफिकेशन जारी होने के बाद सारी चीजें क्लियर हो जाएंगी कि कब से रिक्रूटमेंट प्रोसेस शुरू होगा, एग्जाम कब होगा और फिजिकल कब होगा. इसके अलावा सबसे जरूरी एक और चीज की इसके लिए आवेदन कौन कर सकता है. तो इसकी सटीक जानकारी भी नोटिफिकेशन जारी होने के बाद ही पता चलेगी. 

पहले यूपी पुलिस कांस्टेबल की भर्ती 26382 पदों पर होनी थी जिसे बाद में बढ़ाकर 37000 से ज्यादा पदों के लिए कर दिया गया है. इसके तहत महिला और पुरूष दोनों आवेदन कर पाएंगे. नोटिफिकेशन जारी होने के बाद उत्तर प्रदेश भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीआरपीबी) यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के पद के लिए आवेदन स्वीकार करेगा. उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन पत्र भरने से उन लोगों का रजिस्ट्रेशन होगा जो इस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं.

नौकरी मिलने से पहले कैंडिडेट्स को कई तरह के टेस्ट से गुजरना होगा और उन्हें क्लियर भी करना होगा. उम्मीदवारों को तीन फेज से गुजरना होगा. एक लिखित परीक्षा, एक फिजिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन. कैंडिडेट्स को तीन फेज को पास करने के बाद उसके प्रदर्शन के आधार पर किसी पद के लिए नियुक्त किया जाएगा.

इन पदों के लिए सैलरी 30,000 से 40,000 रुपये के बीच होगी. कैंडिडेट्स अपने आवेदन को रजिस्टर करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट यानी http://uppbpb.gov.in/ पर जाना होगा.

ये कैंडिडेट्स कर पाएंगे आवेदन

  • कैंडिडेट किसी मान्यता प्राप्त 

  • कैंडिडेट्स के पास 12वीं कक्षा की किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड की मार्कशीट होनी चाहिए.

  • मेल कैंडिडेट्स की आयु 18 से 27 साल के बीच हो सकती है.

  • महिलाओं के लिए आयु की सीमा 18 से 25 साल के बीच हो सकती है.

आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स के पास 

  • 12वीं क्लास की मार्कशीट

  • डोमिसाइल सर्टिफिकेट

  • जाति प्रमाण पत्र

  • स्पोर्ट्स सर्टिफिकेट

  • पासपोर्ट साइज की स्कैन की गई फोटो

  • कैंडिडेट के स्कैन किए गए साइन

नई नौकरी की तलाश में हैं तो तुरंत क्लिक करें

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news