Police Recruitment: पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा आंसर की जारी, अगर कोई गलती लगे तो करें ये काम
Advertisement
trendingNow11328122

Police Recruitment: पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा आंसर की जारी, अगर कोई गलती लगे तो करें ये काम

TS Police 2022: तेलंगाना राज्य स्तरीय पुलिस भर्ती बोर्ड (TSLPRB) ने कॉन्स्टेबल प्रारंभिक परीक्षा 2022 (Constable Entrance Exam 2022) आंसर की जारी हो गई है. टीएस पुलिस कांस्टेबल प्रारंभिक लिखित परीक्षा 28 अगस्त को राज्‍य भर के कई परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी. परीक्षा में भाग लेने वाले उम्‍मीदवार 31 अगस्‍त से जारी आसंर की पर ऑब्जेक्शन दर्ज करा सकते हैं. बताए गए तरीकों से उठाए सवाल.  

आंसर की जारी

Telangana Police Constable Exam Answer key 2022: तेलंगाना स्टेट लेवल पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड (Telangana state level police recruitment board) ने कांस्टेबल प्रारंभिक लिखित परीक्षा आसंर की (Telangana Constable Exam) जारी कर दी है. इस आंसर की को आप रिक्रूटमेंट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं. बोर्ड ने आंसर की पर ऑब्जेक्शन दर्ज कराने के लिए लिंक ओपन कर दी है. 

ऑब्जेक्शन कब तक दर्ज कर सकेंगे? 

कांस्टेबल प्रारंभिक लिखित परीक्षा 28 अगस्‍त 2022 को हुई थी. तेलंगाना स्टेट लेवल पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड ने 30 अगस्‍त को परीक्षा की प्रोविजनल आंसर की जारी कर दी है. इसके बाद बोर्ड ने उम्‍मीदवारों  को 31 अगस्‍त सुबह 8 बजे से आंसर की पर ऑब्जेक्शन दर्ज करने के लिए लिंक ओपन कर दिया है. उम्‍मीदवार 2 सितंबर 2022 तक आपत्ति दर्ज करा सकते हैं. आपत्ति दर्ज कराने के लिए आपको सपोर्टिंग डॉक्यूमेंट भी देना होगा. 
 
ऑब्जेक्शन को लेकर बोर्ड ने क्‍या कहां    

बोर्ड की तरफ से बताया गया है कि उम्‍मीदवार इंडिविजुअल क्वेश्चन पर आपत्ति दर्ज करा सकते हैं. लेकिन इसके साथ यह भी चेतावनी दी गई है कि अगर दर्ज आपत्ति के साथ जरूरी जानकारी नहीं भरी जाती है तो आवेदन पर विचार नहीं किया जाएगा. जिस प्रश्‍न पर आपने आपत्ति दर्ज कराई है उसके लिए सपोर्टिंग डॉक्यूमेंट जैसे पीडीएफ या फोटो जेपीईजी फार्मेट में होना चाहिए.      

करीब 17 हजार पदों पर होगी भर्ती 

आपको बता दें कि इस भर्ती परीक्षा के माध्‍यम से तेलंगाना पुलिस में 16,929 कांस्टेबल समेत विभिन्न पदों को भरा जाएगा. कांस्टेबल प्रारंभिक लिखित परीक्षा 28 अगस्त को 1601 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी. बोर्ड के अनुसार, कुल 6,03,955 उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे. इस परीक्षा के माध्‍यम से कांस्टेबल के अलावा परिवहन कांस्टेबल की 63 रिक्तियां और निषेध और उत्पाद शुल्क कांस्टेबल की 614 रिक्तियों पर भी भर्ती की जानी है.  

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news