High Paying Jobs: ये रही टॉप-5 हाईएस्ट पेइंग नौकरियां, जो आपको घर से काम करने की देती हैं परमिशन
Advertisement
trendingNow11715448

High Paying Jobs: ये रही टॉप-5 हाईएस्ट पेइंग नौकरियां, जो आपको घर से काम करने की देती हैं परमिशन

Home-Based High Paying Jobs: अगर आप ऐसी नौकरी की तलाश में हो जिसमें आपको वर्क फ्रॉम होम मिल जाए और साथ ही तगड़ी सैलरी भी मिले तो हम आपके लिए यहां कुछ शानदार विकल्प लेकर आए हैं. 

High Paying Jobs: ये रही टॉप-5 हाईएस्ट पेइंग नौकरियां, जो आपको घर से काम करने की देती हैं परमिशन

High Paying Home-Based Jobs: कोरोना महामारी ने दुनिया को दो बातें सिखाईं पहली यह कि कई उद्योगों में टेलीकम्यूट करना संभव है और दूसरी यह कि घर से काम करने वाली कुछ नौकरियां हाईएस्ट पेइंग हैं, जो ऑफिस में बैठकर काम करने वाली नौकरियों से बेहतर हैं. वर्क फ्रॉम होम नौकरियों और अच्छी तनख्वाह पाने से बेहतर और क्या हो सकता है? यहां हम आपके लिए कुछ बढ़िया नौकरियों के ऑप्शन लेकर आए हैं जो वर्क फ्रॉम होम जॉब्स हैं. 

Product Manager:
प्रोडक्ट मैनेजर किसी दिए गए संगठन के भीतर कार्यकारी की प्रक्रियाओं के पूरे आइटम के लिए उत्तरदायी होते हैं. ये प्रोडक्ट के प्रचार से लेकर नए उत्पाद के अवसरों की पहचान करने तक हर चीज के प्रभारी होते हैं. प्रोडक्ट मैनेजर के तौर पर आप हाईएस्ट सैलरी के रूप में सालाना US$152,000 तक कमा सकते हैं.

IT’s, Senior Project Manager:
सीनियर आईटी प्रोजेक्ट मैनेजर को उन तकनीकों में विशेषज्ञ होने के अलावा अपने जूनियर्स की निगरानी में भी सक्षम होना चाहिए, जिनके साथ वे काम कर रहे हैं. अपने क्लाइंट्स को संतुष्ट करने के लिए इनके द्वारा टेक्नीकल प्रोजेक्ट्स की देखरेख की जाती है. एक रिपोर्ट के मुताबिक अनुसार एक सीनियर आईटी प्रोजेक्ट मैनेजर की कमाई US$117,774 है. 

Manager of Channel Sales:
चैनल की बिक्री किसी थर्ड पार्टी के माध्यम से अपनी सर्विस या प्रोडक्ट बेच रही हैं, तो इस स्थिति के मैनेजर यह सुनिश्चित करने के लिए थर्ड पार्टी के साथ काम पर रखते हैं और सहयोग करते हैं कि उनकी कंपनी के उत्पादों का सही प्रतिनिधित्व हो. साथ ही वे बिक्री प्रक्रिया के दौरान होने वाली समस्याओं को हल करने के लिए जवाबदेह हैं. मैनेजर ऑफ चैनल सेल्स को सालाना सैलरी US$125,000 मिल सकती है. 

Developer, Front-End:
फ्रंट-एंड डिज़ाइनर विशेषज्ञ होते हैं जो यह सुनिश्चित करते हैं कि साइट पर आप जो कुछ भी देखते हैं वह वैसा ही दिखता है जैसा उसे होना चाहिए, जो एक जटिल काम है. इसके लिए आमतौर पर आईटी में बैचलर डिग्री की जरूरत होती है. इन्हें SUN, IBM, Microsoft, या Oracle से डेवलपर सर्टिफिकेट्स की जरूर भी हो सकती है. फ्रंट-एंड डेवलपर्स सालाना US$122,000 सैलरी पा सकते हैं. 

Director of Marketing:
ये पूरे मार्केटिंग समूह को यह सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित करते हैं तकि संस्थान का प्रचार प्रयास फलदायी हों. वे कंपनी के ग्राहकों, विक्रेताओं और अन्य मैनेजरों के साथ संचार बनाए रखने के लिए जिम्मेदार हैं. PayScale के मुताबिक इनकी आय US$93,935 है, जबकि ये US$153,000 सालाना सैलरी पा सकते हैं. 

Trending news