THDC Jobs: यहां इंजीनियर ट्रेनी पदों पर मांगे आवेदन, रखते हैं योग्यता तो जाने न दें सरकारी जॉब का मौका
Advertisement
trendingNow11675746

THDC Jobs: यहां इंजीनियर ट्रेनी पदों पर मांगे आवेदन, रखते हैं योग्यता तो जाने न दें सरकारी जॉब का मौका

THDC Recruitment 2023: टिहरी हाइड्रो डेवलपमेंट कॉरपोरेशन ने इंजीनियर पदों पर योग्य अभ्यर्थियों के आवेदन मांगे गए हैं. इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया जारी है. इस भर्ती के जरिए टीएचडीसी कुल 90 पदों पर नियुक्तियां करेगा.

THDC Jobs: यहां इंजीनियर ट्रेनी पदों पर मांगे आवेदन, रखते हैं योग्यता तो जाने न दें सरकारी जॉब का मौका

THDC Recruitment 2023: अगर आपने इंजीनियरिंग कर रखी है तो आपके लिए एक बढ़िया अपॉर्चुनिटी है. सरकारी नौकरी करना चाहते हैं तो टीएचडीसी में वैकेंसी निकली है. दरअसल, टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड ने विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकाली है. कैंडिडेट्स टीएचडीसी की ऑफिशियल वेबसाइट thdc.co.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 

टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड
टिहरी हाइड्रो डेवलपमेंट कॉरपोरेशन इंडिया लिमिटेड, ऊर्जा मंत्रालय, भारत सरकार के सार्वजनिक उपक्रम नेशनल थर्मल पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड के अधीन है. यह उत्तर प्रदेश सरकार के साथ मिनी रत्न श्रेणी का संयुक्त उपक्रम है. गौरतलब है कि टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड प्रमुख रूप से टिहरी बांध परियोजना और अन्य बिजली घरों का निर्माण और संचालन का कार्य करती है. 

इस डेट तक करना होगा आवेदन
टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड में इंजीनियर ट्रेनी भर्ती के लिए कैंडिडेट्स 4 मई 2023 तक एप्लीकेशन फॉर्म भर सकेंगे.  

वैकेंसी डिटेल
टीएचडीसी में कुल 90 इंजीनियर ट्रेनी के पदों को भरा जाएगा. इसमें इंजीनियर ट्रेनी सिविल के 36 पद, इंजीनियर ट्रेनी इलेक्ट्रिकल के 36 पद और इंजीनियर ट्रेनी मैकेनिकल  के कुल 18 पदों पर नियुक्तियां होनी है. 
 
ये मांगी है जरूरी योग्यता
इन पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से बीई/बीटेक/बीएससी/बीई की डिग्री होनी चाहिए. कैंडिडेट्स ने अपना ग्रेजुएशन कम से कम 65 फीसदी अंक से कंप्लीट किया हो, तभी वे आवेदन कर सकते हैं. 

इतनी रखी है आयु सीमा
इंजीनियर ट्रेनी के पदों पर अधिकतम 30 साल  तक की आयु वाले कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं.  

ऐसे किया जाएगा चयन
इंजीनियर ट्रेनी के पदों पर अभ्यर्थियों का सिलेक्शन ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग 2022 स्कोर के माध्यम से किया जाएगा. गेट का सामान्यीकृत स्कोर के आधार पर शॉर्ट लिस्टिंग की जाएगी. चयन प्रक्रिया में गेट स्कोर के अलावा इंटरव्यू के संबंधित पेपर में प्राप्त अंकों को शामिल किया जाएगा. 

एप्लीकेशन फीस
जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के तौर पर 600 रुपये का भुगतान करना है. जबकि, एससी, एसटी, पीडब्ल्यूबीडी, भूतपूर्व सैनिक विभागीय कैंडिडेट्स को कोई शुल्क नहीं देना होगा. 

Trending news