UPSC: यूपीएससी के कैंडिडेट्स को सुप्रीम कोर्ट से तगड़ा झटका! अब इनका क्या होगा?
Advertisement
trendingNow11579528

UPSC: यूपीएससी के कैंडिडेट्स को सुप्रीम कोर्ट से तगड़ा झटका! अब इनका क्या होगा?

UPSC CSE: शीर्ष अदालत उन उम्मीदवारों की याचिका पर सुनवाई कर रही थी, जिन्होंने COVID-19 के दौरान परीक्षा में अपना आखिरी मौका गंवा दिया था.

 

UPSC: यूपीएससी के कैंडिडेट्स को सुप्रीम कोर्ट से तगड़ा झटका! अब इनका क्या होगा?

UPSC Exam 2023: सुप्रीम कोर्ट ने 20 फरवरी को सिविल सेवा परीक्षा के उम्मीदवारों को राहत देने से इंकार कर दिया, जिन्होंने परीक्षा को पास करने के लिए एक्स्ट्रा अटेंप्ट करने के लिए कहा था. शीर्ष अदालत उन उम्मीदवारों की याचिका पर सुनवाई कर रही थी, जिन्होंने कोविड-19 के दौरान संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) द्वारा आयोजित परीक्षा में अपना आखिरी मौका गंवा दिया था.

सुप्रीम कोर्ट ने लाइव लॉ के अनुसार कहा, “पॉलिसी के मामले में सरकार को फैसला करने दें. लेकिन अगर आप न्यायिक समीक्षा चाहते हैं, तो हमें एक लाइन खींचनी होगी, ”

यूपीएससी के कैंडिडेट्स पिछले कुछ समय से एक और अटेंप्ट की मांग कर रहे हैं. पिछले साल दिसंबर में, उन्होंने दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर इलाके में एक विरोध प्रदर्शन किया और दावा किया कि एसएससी और अग्निवीर जैसी अन्य भर्ती परीक्षाओं के कैंडिडेट्स को कोविड के कारण एक्स्ट्रा अटेंपट दिए गए थे.

यह परीक्षा भारतीय प्रशासनिक सेवा, भारतीय पुलिस सेवा और अन्य सिविल सेवाओं में चयन के लिए आयोजित परीक्षाओं के तीन चरणों में से एक है। इस परीक्षा को पास करने के बाद दूसरा चरण मुख्य परीक्षा और तीसरा चरण इंटरव्यू है. इस साल यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा के जरिए करीब 1,105 वैकेंसी को भरा जाना है.

सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा, 2023 का आयोजन 28 मई को होगा. आयोग 15 सितंबर, 2023 को सिविल सेवा (मुख्य) परीक्षा 2023 आयोजित करेगा और यह 5 दिनों तक चलेगी. यूपीएससी परीक्षा कैलेंडर 2023 पहले ही जारी किया जा चुका है. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं.

यूपीएससी द्वारा इस परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कल यानि 21 फरवरी 2023 को बंद कर दिए जाएंगे. इस परीक्षा में जिन भी स्टूडेंट्स को हिस्सा लेना है वे आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. 

नई नौकरी की तलाश में हैं तो तुरंत क्लिक करें

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news