​SI Jobs 2023: सब इंस्पेक्टर के पदों पर होने जा रही हैं भर्तियां, चाहिए सरकारी जॉब तो यहां देखें डिटेल
Advertisement
trendingNow11683070

​SI Jobs 2023: सब इंस्पेक्टर के पदों पर होने जा रही हैं भर्तियां, चाहिए सरकारी जॉब तो यहां देखें डिटेल

Sub Inspector Recruitment 2023: तमिलनाडु सरकार ने बंपर वैकेंसी निकाली है. इस भर्ती के माध्यम से युवा सब इंस्पेक्टर के पदों के लिए आवेदन फॉर्म भर सकेंगे. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने में अभी थोड़ा समय है. यहां देखें डिटेल्स...

​SI Jobs 2023: सब इंस्पेक्टर के पदों पर होने जा रही हैं भर्तियां, चाहिए सरकारी जॉब तो यहां देखें डिटेल

Sub Inspector Recruitment 2023: तमिलनाडु में सरकारी नौकरी करने का शानदार मौका है. तमिलनाडु यूनिफॉर्म्ड सर्विसेज रिक्रूटमेंट बोर्ड ने एक जॉब नोटिफिकेशन जारी किया है. इसके मुताबिक यहां पुलिस विभाग में बंपर वैकेंसी निकली है. इच्छुक उम्मीदवारों को टीएनयूएसआरबी की ऑफिशियल वेबसाइट tnusrb.tn.gov.in पर जाकर अप्लाई करना होगा. इस भर्ती के लिए अभी आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत नहीं हुई है. 

महत्वपूर्ण तारीखें
तमिलनाडु में सब इंस्पेक्टर पदों के लिए कैंडिटेट्स 1 जून से आवेदन फॉर्म भर सकेंगे. वहीं, आवेदन करने के लिए रिक्रूटमेंट बोर्ड ने आखिरी तारीख 30 जून 2023 निर्धारित की गई है.

इतने पदों पर होंगी नियुक्तियां
इस भर्ती अभियान के माध्यम से पुलिस विभाग में सब इंस्पेक्टर के 621 पदों को भरा जाएगा. इनमें से पुलिस उप-निरीक्षक (तालुक) के 366 पद, पुलिस उप-निरीक्षक (एआर) के 145 पद और पुलिस उप-निरीक्षक (टीएसपी) के 110 पदों के लिए युवाओं के आवेदन आमंत्रित किए गए हैं.

जरूरी शैक्षिक योग्यता
सब इंस्पेक्टर पदों के लिए अप्लाई करने के इच्छुक युवाओं के पास डिप्लोमा पाठ्यक्रम के मामले में 10+2+3/4/5 पैटर्न या 10+3+2/3 पैटर्न में यूजीसी/सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान/यूनिलर्सिटी से प्राप्त बैचलर डिग्री होनी चाहिए.

आयु सीमा
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले युवाओं की न्यूनतम आयु 20 साल और अधिकतम आयु 30 साल निर्धारित की गई है. हालांकि, रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु में छूट मिलेगी.

परीक्षा शुल्क
अभ्यर्थियों को परीक्षा शुल्क के तौर पर 500 रुपये का भुगतान करना होगा. दोनों परीक्षाओं में शामिल होने वाले विभागीय कैंडिडेट्स को 1,000 रुपये परीक्षा शुल्क के तौर पर अदा करना होगा. शुल्क भुगतान नेट-बैंकिंग/यूपीआई/क्रेडिट कार्ड/डेबिट कार्ड और ऑफलाइन मोड में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया कैश चालान के माध्यम से कर सकेंगे. 

ऐसे होगा सिलेक्शन 
सब इंस्पेक्टर पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया के तहत कैंडिडेट्स के चयन के लिए लिखित परीक्षा, शारीरिक परीक्षण, मौखिक परीक्षा और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन राउंड्स क्लियर करने होंगे. चयनित युवाओं को सैलरी के तौर पर 36,900-1,16,600 रुपये हर महीने दिए जाएंगे.

यहां नोटिफिकेशन चेक करने के लिए क्लिक करें.

Trending news