JSSC Jobs 2023: 10वीं पास उठाए अवसर का लाभ, एक्साइज कॉन्स्टेबल के पदों पर होने जा रही बंपर भर्ती
Advertisement
trendingNow11725433

JSSC Jobs 2023: 10वीं पास उठाए अवसर का लाभ, एक्साइज कॉन्स्टेबल के पदों पर होने जा रही बंपर भर्ती

JSSC Jobs 2023: झारखंड में 10वीं पास कैंडिडेट्स के लिए सरकारी नौकरी निकली है. कर्मचारी चयन आयोग ने एक्साइज कॉन्स्टेबल के पदों पर बंपर भर्तियां निकाली है, जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू है. यहां देखें और डिटेल्स...

JSSC Jobs 2023: 10वीं पास उठाए अवसर का लाभ, एक्साइज कॉन्स्टेबल के पदों पर होने जा रही बंपर भर्ती

JSSC  Excise Constable Jobs 2023: अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं और इसके लिए तैयारी में लगे हैं तो आपके पास बहुत ही अच्छा मौका है. आपको बता दें कि झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) ने बंपर भर्तियां निकाली है, जिसके लिए नोटिफिकेशन जारी किया जा चुका है.

आयोग ने एक्साइज कॉन्स्टेबल (Excise Constable) के 583 पदों पर वैकेंसी निकाली है. इस भर्ती के लिए 10वीं पास कैंडिडेट्स आवेदन करने की पात्रता रखते हैं. आवेद प्रक्रिया जारी है और कैंडिडेट्स इसकी ऑफिशियल वेबसाइट jssc.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. 

आवेदन करने की आखिरी तारीख
एक्साइज कॉन्स्टेबल के पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 जून निर्धारित की गई है. ऐसे में अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे तय तारीख तक या उससे पहले ही फॉर्म भर दें, क्योंकि इसके बाद एप्लीकेशन विंडो क्लोज कर दी जाएगी.

वैकेंसी डिटेल
नोटिफिकेशन के मुताबिक एक्साइज कॉन्स्टेबल के कुल 583 पदों भरे जाएंगे, जिसमें 237 अनारक्षित पद हैं. ओबीसी कैटेगरी के लिए 59 पद, एससी के लिए 57, एसटी के लिए 148, बीसी 1 के लिए 50 और बीसी 2 के लिए कुल 32 पद हैं. 

तय आयु सीमा
इन पदों के लिए अभ्यर्थियों की आयु 18 साल से 25 साल निर्धारित की गई है. रिजर्व कैटेगरी के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी. आयु गणना अगस्त 2023 से की जाएगी.

जरूरी शैक्षिक योग्यता
झारखंड आबकारी कॉन्स्टेबल के पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थियों के पास झारखंड बोर्ड या फिर इसके समकक्ष बोर्ड से 10वीं पास की योग्यता होनी चाहिए. 

इतनी मिलेगी सैलरी
इन पद पर चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को पे मैट्रिक्स लेवल 2 के तहत 19,900 से लेकर 63,200 रुपये तक मंथली सैलरी मिलेगी.

ये रहा आवेदन करने का आसान तरीका
सबसे पहले जेएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट jssc.nic.in पर जाएं.
अब होम पेज पर 'आवेदन प्रपत्र (लागू करें)' पर क्लिक करें.
इसके बाद 'जेईसीसीई 2023 एप्लीकेशन लिंक' पर क्लिक करें.
अब अपना रजिस्ट्रेशन करें और एप्लीकेशन फॉर्म भर दें. 
तय फीस का भुगतान करें और फॉर्म सबमिट कर दें. 
फॉर्म डाउनलोड करें और इसका एक प्रिंट आउट निकाल लें.

Trending news