​Railway Jobs 2023: रेलवे में होने जा रही बंपर भर्तियां, ITI पास हैं तो कर दें अप्लाई
Advertisement
trendingNow11684996

​Railway Jobs 2023: रेलवे में होने जा रही बंपर भर्तियां, ITI पास हैं तो कर दें अप्लाई

Indian Railway Jobs: इंडियन रेलवे ने 500 से ज्यादा पदों पर भर्तियां निकाली हैं. ये वैकेंसी बिलासपुर डिवीजन के लिए निकली है. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है. इच्छुक कैंडिडेट्स 3 जून तक आवेदन कर सकते हैं.

​Railway Jobs 2023: रेलवे में होने जा रही बंपर भर्तियां, ITI पास हैं तो कर दें अप्लाई

​Indian Railway Recruitment 2023: इंडियन रेलवे में नौकरी करने का सपना देख रहे युवाओं के लिए बहुत ही बढ़िया खबर है. अगर आपने आईटीआई पास किया है तो रेलवे में सरकारी नौकरी पा सकते हैं. यहां पर बंपर भर्तियां निकली है. दरअसल, रेलवे ने एक जॉब नोटिफिकेशन जारी किया है. इसके मुताबिक रेलवे (Indian Railway) ने 548 पदों के लिए योग्य अभ्यर्थियों के आवेदन आमंत्रित किए हैं.

इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है. इच्छुक कैंडिडेट्स रेलवे की इस भर्ती के लिए ऑफिशियल वेबसाइट secr.indianrailways.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण डिटेल्स यहां दी जा रही है.

आवेदन करने की लास्ट डेट
रेलवे ने इस भर्ती के लिए कैंडिडेट्स को आवेदन फॉर्म भरने के लिए 3 जून 2023 तक का समय दिया है. हालांकि, आवेदन की लास्ट डेट नजदीक आने में अभी काफी वक्त हैं, लेकिन इच्छुक अभ्यर्थियों को यह सलाह दी जाती है कि समय रहते इन पदों के लिए आवेदन कर दें.  

इतने पदों पर होगी भर्ती
इस भर्ती के माध्यम से रेलवे ने कुल 548 पदों पर वैकेंसी निकाली गई है. यह भर्तियां बिलासपुर डिवीजन में अपरेंटिस के पदों के लिए हैं.

​जानें क्या मांगी है योग्यता
रेलवे की इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास कक्षा 10वीं पास का सर्टिफिकेट होना चाहिए. इसके साथ ही किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित ट्रेडों में आईटीआई पास होना चाहिए. अगर आपके पास ये योग्यता हैं तो इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं. 

निर्धारित आयु सीमा
इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की न्यूनतम आयु सीमा 15 होनी चाहिए. जबकि,  इसके लिए 24 साल तक के युवा एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं. हालांकि, रिजर्व कैटेगरी को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है.

Trending news