Sarkari Naukri UP: यूपी के युवाओं की मौज! इस विभाग में डायरेक्ट बंपर भर्ती की कवायद शुरू
Advertisement

Sarkari Naukri UP: यूपी के युवाओं की मौज! इस विभाग में डायरेक्ट बंपर भर्ती की कवायद शुरू

Sarkari Naukri: यूपी की डिवेलपमेंट ऑथरिटीज में सालों से जूनियर इंजीनियर के पदों पर भर्तियां नहीं हुई हैं. JE और AE के पदों पर डायरेक्ट भर्ती की जाएंगी और सुपरिटेंडेंट इंजीनियर व चीफ इंजीनियर के पदों को प्रमोशन के आधार पर भरा जाएगा. 

Sarkari Naukri UP: यूपी के युवाओं की मौज! इस विभाग में डायरेक्ट बंपर भर्ती की कवायद शुरू

UP JE Recruitment 2023: सरकारी नौकरी की तलाश करने वालों के लिए यूपी में बंपर भर्ती आने वाली हैं. इन भर्तियों की एक खास बात ये है कि इनमें से कछ पदों पर डायरेक्ट भर्ती भी की जाएगी. दरअसल राज्य सरकार डिवेलपमेंट ऑथरिटीज में सालों से खाली जूनियर इंजीनियर व असिस्टेंट इंजीनियर के करीब 300 पदों को भरने जा रही है. JE और AE के पदों पर डायरेक्ट भर्ती की जाएंगी और सुपरिटेंडेंट इंजीनियर व चीफ इंजीनियर के पदों को प्रमोशन के आधार पर भरा जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शासन लेवल पर इस दिशा में कवायद शुरू हो गई है.

यूपी की डिवेलपमेंट ऑथरिटीज में सालों से जूनियर इंजीनियर के पदों पर भर्तियां नहीं हुई हैं. विकास प्राधिकरणों में जूनियर इंजीनियर सिविल के 380 पद हैं, इनमें से 52 खाली पड़े हैं. इसी तरह इलेक्ट्रो मैकेनिकल के 173 में 152 पद खाली हैं. असिस्टेंट इंजीनियर के कुल 181 पद हैं. इनमें से 91 पद प्रमोशन से भरे जाते है और सीधी भर्ती के 90 पदों में 63 खाली हैं. इनमें से 21 का सेलेक्शन लोक सेवा आयोग से हो चुका है. शेष खाली पदों को जल्द भरने की दिशा में काम शुरू होने वाला है.

असिस्टेंट इंजीनियर इलेक्ट्रो मैकेनिकल के 54 पदों में 27 डायरेक्ट भर्ती के हैं, जिनमें से सात पद खाली हैं. इसके अलावा सुपरिटेंडेंट इंजीनियर के 10 और चीफ इंजीनियर के चार पद खाली हैं. आवास विभाग प्रमोशन वाले पदों को डीपीसी के माध्यम से और डायरेक्ट भर्ती वाले पदों को उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग और उत्तर प्रदेश लोक सेवा चयन आयोग के माध्यम से भरने की दिशा में कवायद शुरू की है. हायर लेवल से अनुमति के बाद इन पदों को भरने के लिए संबंधित आयोगों को प्रस्ताव भेजा जाएगा.

नई नौकरी की तलाश में हैं तो तुरंत क्लिक करें

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news