RSMSSB Recruitment 2022: राजस्थान में इन पदों पर निकलीं सरकारी नौकरी, 40 साल तक के कैंडिडेट्स कर सकते हैं अप्लाई
Advertisement
trendingNow11209911

RSMSSB Recruitment 2022: राजस्थान में इन पदों पर निकलीं सरकारी नौकरी, 40 साल तक के कैंडिडेट्स कर सकते हैं अप्लाई

Sarkari Naukri RSMSSB: राजस्थान सबोर्डिनेट और मिनिस्ट्रियल सर्विस सिलेक्शन बोर्ड (RSMSSB) ने जूनियर इंजीनियर (एग्रीकल्चर) के पद पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है. एग्रीकल्चर में इंजीनियरिंग की डिग्री रखने वाले उम्मीदवार 07 जून 2022 से आवेदन कर सकते हैं.

RSMSSB Recruitment 2022: राजस्थान में इन पदों पर निकलीं सरकारी नौकरी, 40 साल तक के कैंडिडेट्स कर सकते हैं अप्लाई

RSMSSB JE Recruitment 2022 Notification Download: राजस्थान सबोर्डिनेट और मिनिस्ट्रियल सर्विस सिलेक्शन बोर्ड (RSMSSB) ने जूनियर इंजीनियर (एग्रीकल्चर) के पद पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है. एग्रीकल्चर में इंजीनियरिंग की डिग्री रखने वाले उम्मीदवार 07 जून 2022 से आवेदन कर सकते हैं. यह ध्यान दिया जाना है कि 06 जुलाई 2022 को rsmssb.rajasthan.gov.in पर आवेदन करने की आखिरी तारीख है. इस भर्ती के लिए एग्जाम 10 सितंबर को 2022 को आयोजित किया जाएगा.

इस भर्ती प्रक्रिया से केवल 189 पदों को भरा जाना है. इन पदों पर भर्ती के लिए आयु सीमा कम से कम 18 साल है. वहीं कैंडिडेट्स की उम्र 1 जनवरी 2023 को 40 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए.

Educational Qualification: किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से एग्रीकल्चर इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए.

Sarkari Naukri: 8वीं 10वीं पास के लिए आने वाली हैं 4710 सरकारी नौकरी, 50 साल तक के कैंडिडेट्स कर सकेंगे अप्लाई!

आवेदन फीस की बात करें तो अनरिजर्व / बीसी / ईबीसी (क्रीमी लेयर) के उम्मीदवारों को 450 रुपये एप्लीकेशन फीस देनी होगी, जबकि बीसी / ईबीसी (गैर-क्रीमी लेयर), ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए 350 रुपये की आवेदन फीस देनी है. एससी/एसटी के आवेदकों को 250 रुपये आवेदन फीस देनी होगी.

फीस एक बार जमा होने पर वापस नहीं लौटाई जाएगी. सभी वर्ग के ऐसे कैंडिडेट्स जिनके परिवार की वार्षिक आय 2.50 लाख रूपये से कम है तथा वे परीक्षा शुल्क रुपये 250/- ही जमा करते हैं ऐसे अभ्यर्थी अपने परिवार की वार्षिक आय 2.50 लाख रुपये से कम होने का सक्षम प्राधिकारी द्वारा जारी आय प्रमाण-पत्र पात्रता की जांच एवं दस्तावेज के समय प्रस्तुत करना होगा.

DGQA Recruitment 2022: रक्षा मंत्रालय में 10वीं पास युवाओं के लिए नौकरी का सुनहरा मौका, ऐसे करें आवेदन

बोर्ड द्वारा सभी कैंडिडेट्स को बोर्ड की वेबसाइट के माध्यम से ही आनलाइन एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे और किसी माध्यम से कोई भी एडमिट कार्ड नहीं भेजा आएगा. आवेदक अपना प्रवेश पत्र वेबसाइट से डाउनलोड करने के लिए एप्लीकेशन फॉर्म नंबर और जन सेवा केंद्र (C.S.C) परफीस जमा कराने का टोकन नंबर याद रखें. उपलब्ध संसाधनों एवं सुविधा के आधार पर एडमिट कार्ड से जुड़ी जानकारी ई-मेल आईडी (E-mail ID) एवं मोबाइल नंबर पर भेजी जा सकती है.

लाइव टीवी

Trending news