राजस्थान में असिस्टेंट टीचर के पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, 1 मार्च तक कर सकते हैं आवेदन
Advertisement
trendingNow11582569

राजस्थान में असिस्टेंट टीचर के पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, 1 मार्च तक कर सकते हैं आवेदन

Rajasthan Teacher Recruitment 2023: असिस्टेंट टीचर के रिक्त पदों को भरने के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया जारी है. इसके लिए आवेदन प्रोसेस 1 मार्च तक चलेगी. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 9,712 पदों को भरा जाना है. 

राजस्थान में असिस्टेंट टीचर के पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, 1 मार्च तक कर सकते हैं आवेदन

Rajasthan Teacher Recruitment 2023: सरकारी नौकरी के मौके बार-बार नहीं मिलते. ऐसे में आपके पास इस समय एक शानदार मौका है. सेकेंडरी एजुकेशन, गवर्नमेंट ऑफ राजस्थान ने लेवल 1 और लेवल 2 असिस्टेंट टीचर के पदों पर बंपर वैकेंसी (Rajasthan Teacher Recruitment 2023) निकाली है. अगर आप योग्यता रखते हैं तो इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. कैंडिडेट्स इसकी ऑफिशियल वेबसाइट recruitment.rajasthan.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती (Rajasthan Level 1, Level 2 Teacher Bharti) से जुड़ी सभी जरूरी डिटेल्स यहां दी जा रही है.

इस डेट तक करें अप्लाई 
इच्छुक कैंडिडेट्स के पास लेवल 1 और 2 टीचर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने का 1 मार्च 2023 तक का समय है. ऐसे में समय रहते आवेदन कर दें. 

जरूरी शैक्षिक योग्यता
असिस्टेंट टीचर पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स शैक्षिक योग्यता के संबंध में डिटेल जानकारी हासिल करने के लिए आवेदन से पहले भर्ती नोटिफिकेशन चेक कर लें. 

वैकेंसी डिटेल
राजस्थान में लेवल 1 और 2 टीचर के कुल 9,712 रिक्त पदों पर नियुक्तियां होनी है.

एज लिमिट
असिस्टेंट टीचर पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की आयु सीमा 21 साल से 40 साल के बीच होनी चाहिए. हालांकि, रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स को आयु सीमा में छूट दी जाएगी. 

निर्धारित आवेदन फीस
जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के रूप में 100 रुपये का भुगतान करना होगा. हालांकि, राजस्थान के ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के रूप में 70 रुपये और एससी, एसटी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 60 रुपये देना होगा. 

ऐसे करें आवेदन
सबसे पहले कैंडिडेट्स इसकी ऑफिशियल वेबसाइट recruitment.rajasthan.gov.in पर जाएं. 
अब होम पेज पर असिस्टेंट टीचर के भर्ती लिंक पर क्लिक करें.
इसके बाद अपना रजिस्ट्रेशन करें और सबमिट कर दें.
अब एप्लीकेशन फॉर्म भरें और सभी डॉक्यूमेंट सबमिट कर दें.
भविष्य के इस्तेमाल के लिए इसका प्रिंटआउट निकाल लें. 

Trending news