RRB: ग्रुप डी के 20719 पदों पर की जाएंगी भर्तियां, जानें कब आएगा नोटिफिकेशन
Advertisement
trendingNow11685501

RRB: ग्रुप डी के 20719 पदों पर की जाएंगी भर्तियां, जानें कब आएगा नोटिफिकेशन

RRB Group D Recruitment 2023: रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड की ओर से यह भर्तियां गैंगमैन के पदों पर की जाएंगी. जिन उम्मीदवारों का इन पदों के लिए सेलेक्शन होगा, उन्हें रेलवे क्रॉसिंग पर नियुक्तियां दी जाएंगी. 

RRB: ग्रुप डी के 20719 पदों पर की जाएंगी भर्तियां, जानें कब आएगा नोटिफिकेशन

RRB Group D Recruitment 2023: भारतीय रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) की तरफ से ज जल्द ही ग्रुप डी के 20,719 पदों के लिए वैकेंसी निकाली जाएगी. इस वैकेंसी का भर्ती नोटिफिकेशन भी जल्द जारी कर दिया जाएगा. नोटिफिकेशन जारी होने के बाद योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. बता दें कि ऑनलाइन आवेदन करने के स्टेप्स ऑफिशियल वेबसाइट पर दिए जाएंगे.

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड की ओर से यह भर्तियां गैंगमैन के पदों पर की जाएंगी. जिन उम्मीदवारों का इन पदों के लिए सेलेक्शन होगा, उन्हें रेलवे क्रॉसिंग पर नियुक्तियां दी जाएंगी. इसके अलावा बता दें कि रेलवे के 17 जोन को इस भर्ती की तैयारियों के लिए आदेश भी दे दिए गए हैं. अब केवल भर्ती नोटिफिकेशन के जारी होने का इंतजार किया जा रहा है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कुल 20,917 पदों में से 3,330 पद पूर्व सैनिकों के लिए रिजर्व होंगे. हालांकि, पद से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवारों को अभी ऑफिशियल नोटिफिकेशन के जारी होने का इंतजार करना होगा.

बता दें कि रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड की तरफ से सबसे बड़ी भर्ती साल 2019 में निकाली गई थी, जिसके तहत करीब 1 लाख से ज्यादा पदों पर नियुक्तियां की जा रही है. हालांकि अभी इन भर्तियों का फाइनल रिजल्ट जारी नहीं किया गया है. बोर्ड ने बीते दिनों बताया था कि कोरोना महामारी के चलते भर्ती प्रक्रिया नहीं हो पाई है, लेकिन जल्द परीक्षा में पास हुए अभ्यर्थियों के नियुक्ति पत्र जारी कर दिए जाएंगे.

बता दें कि रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड की इस भर्ती प्रक्रिया में बदलाव करने की वजह से बवाल भी हो गया था, जिसके बाद भारी संख्या में उम्मीदवारों ने आंदोलन किया था. इस दौरान कई राज्यों में रेलवे की पटरियां तक उखाड़ दी गई थीं. इस विरोध का सबसे ज्यादा असर उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान में देखा गया था.

Trending news