Railway Jobs 2023: रेलवे में निकली है बंपर भर्ती, आप रखते हैं ये योग्यता तो फौरन कर दें अप्लाई
Advertisement

Railway Jobs 2023: रेलवे में निकली है बंपर भर्ती, आप रखते हैं ये योग्यता तो फौरन कर दें अप्लाई

North Western Railway Recruitment 2023: नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे में  बंपर वैकेंसी निकली है. यहां असिस्टेंट लोको पायलट के पदों पर भर्ती के लिए 12वीं पास कैंडिडेट्स से आवेदन मांगे है. आवेदन प्रक्रिया जल्द ही शुरू होने वाली है...

Railway Jobs 2023: रेलवे में निकली है बंपर भर्ती, आप रखते हैं ये योग्यता तो फौरन कर दें अप्लाई

North Western Railway Recruitment 2023: रेलवे में नौकरी की तलाश कर रहे है तो आपके लिए बहुत ही अच्छी खबर है. दरअसल, नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे में असिस्टेंट लोको पायलट के पदों पर बंपर वैकेंसी निकली हैं. ये नियुक्तियां जनरल डिपार्टमेंटल कांप्टेटीटिव एग्जाम कोटा के तहत की जाएंगी. बता दें कि इन पदों के लिए अभी आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत नहीं हुई है. इच्छुक कैंडिडेट्स इन पदों पर एप्लीकेशन लिंक एक्टिव होने के बाद अप्लाई कर सकते हैं. 

महत्वपूर्ण तारीखें
 नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे में असिस्टेंट लोको पायलट के पदों पर भर्ती प्रक्रिया के तहत कैंडिडेट्स 7 अप्रैल 2023 से आवेदन कर सकेंगे.
वहीं, इन पदों पर अप्लाई करने की लास्ट डेट 6 मई 2023 तय की गई है. 

इतने पद भरे जाएंगे
इस भर्ती अभियान के माध्यम से नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे में असिस्टेंट लोको पायलट के कुल 238 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी.

आवेदन के लिए योग्यता
 नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे में असिस्टेंट लोको पायलट के पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स ने मैट्रिक पास कर रखा हो. इसके साथ ही संबंधित ट्रेड में जैसे कि फिटर, इलेक्ट्रीशियन, इंस्ट्रूमेंट मैकेनिक, मैकेनिक में आईटीआई डिप्लोमा भी होना चाहिए. 

आयु सीमा
जनरल कैंडिडेट्स के लिए अधिकतम आयु सीमा 42 साल और ओबीसी कैंडिडेट्स के लिए 45 साल रखी है. जबकि, एससी, एसटी कैटेगरी के कैंडिडेट्स के लिए आयु सीमा 47 साल तय की गई है. आयु की गणना 1 जुलाई 2023 से की जाएगी.

सिलेक्शन प्रोसेस
असिस्टेंट लोको पायलट के पदों पर कैंडिडेट्स का सिलेक्शन सीबीटी/लिखित परीक्षा के माध्यम से होगा. इसके बाद एप्टीट्यूड टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन होगा. आखिर में मेडिकल टेस्ट लिया जाएगा, इसके बाद ही फाइनल सिलेक्शन होगा.

ऐसे करें अप्लाई
नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे के इन पदों पर आवेदन करने के लिए इसकी वेबसाइट rrcjaipur.in. पर विजिट करना होगा. वहीं, भर्ती से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट के लिए भी इस वेबसाइट पर विजिट करते रहें. 

भर्ती का नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें. 

Trending news