Railway में होगी असिस्टेंट लोको पायलट पदों पर बंपर भर्ती, ITI वाले करें आवेदन और उठाएं अवसर का लाभ
Advertisement

Railway में होगी असिस्टेंट लोको पायलट पदों पर बंपर भर्ती, ITI वाले करें आवेदन और उठाएं अवसर का लाभ

Railway Recruitment 2023:  नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे ने असिस्टेंट लोको पायलट के पदों पर वैकेंसी निकाली है. युवाओं के पास सरकारी नौकरी का अच्छा अवसर है. इसके लिए आईटीआई डिप्लोमा होल्डर्स आवेदन कर सकते हैं. ये रही डिटेल्स...

Railway में होगी असिस्टेंट लोको पायलट पदों पर बंपर भर्ती, ITI वाले करें आवेदन और उठाएं अवसर का लाभ

North Western Railway Recruitment 2023: अगर आप रेलवे में जॉब की तैयारी कर रहे हैं तो आपके पास बहुत की अच्छी अपॉर्चुनिटी है. असिस्टेंट लोको पायलट पदों पर वैकेंसी निकली है. ऐसे में जल्दी से यहां सभी जरूरी डिटेल्स जान लीजिए और इन पदों के लिए आवेदन कर दीजिए.

दरअसल, नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे ने असिस्टेंट लोको पायलट के कुल 238 पदों पर रिक्तियां निकाली है. ये नियुक्तियां जनरल डिपार्टमेंटल कांप्टेटीटिव एग्जाम कोटा के तहत की जाएंगी. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है. ऐसे में इच्छुक कैंडिडेट्स इस शानदार मौके को हाथ से न जाने दें. इन पदों पर आवेदन के लिए इसकी वेबसाइट rrcjaipur.in. पर विजिट करें. 

आवेदन की लास्ट डेट
इन पदों  के लिए आवेदन प्रक्रिया 6 मई 2023 को क्लोज कर दी जाएगी. 

इतने पद भरे जाएंगे
इस भर्ती प्रक्रिया के तहत नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे ने असिस्टेंट लोको पायलट के कुल 238 पदों पर वैकेंसी निकाली है. 

आवेदन के लिए योग्यता
इन पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स 10वीं कक्षा पास होना चाहिए. इसके साथ ही उनके पास संबंधित ट्रेड में जैसे फिटर, इलेक्ट्रीशियन, इंस्ट्रूमेंट मैकेनिक, मैकेनिक में आईटीआई डिप्लोमा होना जरूरी है. 

एज लिमिट 
लोको पायलट के पदों के लिए अभ्यर्थियों की आयु की गणना 1 जुलाई 2023 से की जाएगी. आवेदन करने वाले जनरल कैटेगरी के अभयर्थियों के लिए मैक्सिमम एज लिमिट 42 साल रखी गई है. वहीं, ओबीसी कैंडिडेट्स के लिए 45 साल रखी है. जबकि, एससी, एसटी कैटेगरी के लिए आयु सीमा 47 साल तय की गई है. 

ये रहेगी चयन प्रक्रिया
कैंडिडेट्स का सिलेक्शन सीबीटी/रिटन एग्जाम के आधार पर किया जाएगा. इसके बाद एप्टीट्यूड टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल टेस्ट लिया जाएगा, इन सभी चरणों को क्लियर करने वाले कैंडिडेट्स का ही फाइनल सिलेक्शन होगा.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news