Advertisement
photoDetails1hindi

HPSC Recruitment 2023: हरियाणा में सब डिविजनल एग्रीकल्चर ऑफिसर पदों पर निकली भर्ती, 10 अप्रैल से पहले करें आवेदन

HPSC Recruitment 2023: एचपीएससी की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों के लिए अच्छा मौका है. दरअसल, हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन ने एक जॉब नोटिफिकेशन जारी किया है. इसके मुताबिक एचपीएससी अभियान सब डिविजनल एग्रीकल्चर ऑफिसर (Sub Divisional Agriculture Officer) पदों पर भर्ती करने जा रहा है. यहां देखें इस भर्ती से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारी...

 

1/5

इसके लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है, जो जल्द ही बंद होने वाली है. इस भर्ती अभियान के माध्यम से हरियाणा में सब डिविजनल एग्रीकल्चर ऑफिसर के 37 पदों पर भर्ती की जाएगी. आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के रूप में 1000 रुपये का भुगतान करना होगा.

2/5

कैंडिडेट्स ने मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से एग्रीकल्चर में बीएससी (ऑनर्स) किया हो. इसके अलावा मैट्रिक/इंटरमीडिएट/बीए/एमए में हिंदी या संस्कृत विषय जरूर पढ़ा हो. 

 

3/5

इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स इस भर्ती के लिए एचपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट hpsc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन एप्लीकेशन कर सकते हैं. हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन ने इस भर्ती के लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट 10 अप्रैल 2023 निर्धारित की है. 

 

 

4/5

सब डिविजनल एग्रीकल्चर ऑफिसर के पदों भर्ती के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की न्यूनतम आयु 18 से 42 साल के बीच होनी चाहिए. हालांकि, राज्य सरकार के नियमानुसार रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडट्स को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

 

5/5

इन पदों पर चयन प्रक्रिया के तहत कैंडिडेट्स के लिए लिखित परीक्षा और इंटरव्यू आयोजित किया जाएगा. चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को सैलरी के तौर पर 44,900 से लेकर 1,42,400 रुपये तक प्रतिमाह दिए जाएंगे. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़