Nursing Officer Jobs: बीएससी नर्सिंग की डिग्री है तो कर दें नर्सिंग ऑफिसर के लिए आवेदन, यहां मिल रहा मौका
Advertisement
trendingNow11719093

Nursing Officer Jobs: बीएससी नर्सिंग की डिग्री है तो कर दें नर्सिंग ऑफिसर के लिए आवेदन, यहां मिल रहा मौका

UP Government Job: अगर आपने बीएससी नर्सिंग कर रखा है तो आपके पास ऑफिसर की नौकरी पाने का अच्छा मौका है. यूपी में इन पदों के लिए वैकेंसी निकली है, जिसके लिए आप अप्लाई कर सकते हैं. यहां देखें तमाम डिटेल्स...

Nursing Officer Jobs: बीएससी नर्सिंग की डिग्री है तो कर दें नर्सिंग ऑफिसर के लिए आवेदन, यहां मिल रहा मौका

UP Nursing Officer Recruitment 2023: अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए एक बेहतर मौका आया है. उत्तर प्रदेश यूनिवर्सिटी ऑफ मेडिकल साइंसेस ने बंपर वैकेंसी निकाली है. यहां नर्सिंग ऑफिसर के पदों पर नियुक्तियां होनी हैं.

ऐसे कैंडिडेट्स जो इन पदों के लिए आवेदन करने के योग्य हैं वे लास्ट डेट से पहले अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रकिया जारी है. कैंडिडेट्स यूपीयूएमएस की ऑफिशियल वेबसाइट upums.ac.in. पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. 

ये हैं आवेदन की लास्ट डेट
नर्सिंग ऑफिसर भर्ती के लिए 19 मई से आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत हुई थी, जो 8 जून 2023 को समाप्त होने जा रही है. ऐसे में इच्छुक कैंडिडेट्स को यह सलाह दी जाती है कि लास्ट डेट से पहले फॉर्म भर दें. 

वैकेंसी डिटेल 
इस भर्ती अभियान के जरिए नर्सिंग ऑफिसर के कुल 600 पदों पर नियुक्तियां होनी हैं. इनमें  जनरल कैटेगरी के 240 पद और ईडब्ल्यूएस के 60 पद भरे जाएंगे.  जबकि, ओबीसी के 162, एससी के 126 और एसटी के 12 पद शामिल हैं.

आवेदन के लिए योग्यता
इन पद पर अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से नर्सिंग में बीएससी की डिग्री होना चाहिए. साथ ही कैंडिडेट का रजिस्ट्रेशन इंडियन नर्सिंग काउंसिल में होना जरूरी है.

निर्धारित आयु सीमा 
नर्सिंग ऑफिसर पदों के लिए 18 से 40 साल तक के कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं. जबकि, रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स को सरकारी नियमों के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी.

आवेदन शुल्क
इन पद पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को 2,360 रुपये और आरक्षित श्रेणी  1,416 रुपये आवेदन शुल्क अदा करना होगा. इसमें शुल्क में जीएसटी भी शामिल है. 

सिलेक्शन प्रोसेस
यूपीयूएमएस की इस भर्ती के लिए कैंडिडेट्स का चयन कई चरणों की परीक्षा के बाद होगा. सबसे पहले कैंडिडेट्स को एजुकेशनल क्वालीफिकेशन के हिसाब से शॉर्ट लिस्ट किया जाएगा. इसके बाद वर्क एक्सपीरियंस, लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के जरिए कैंडिडेट्स का फाइनल सिलेक्शन किया जाएगा.

Trending news