KVS Direct Recruitment 2022: केंद्रीय विद्यालय में निकली हैं नौकरी, सैलरी 2,09,200 रुपये महीना तक
Advertisement

KVS Direct Recruitment 2022: केंद्रीय विद्यालय में निकली हैं नौकरी, सैलरी 2,09,200 रुपये महीना तक

Ministery Of Education Jobs: आवेदन पत्र भरने और जमा करने वाले उम्मीदवारों को आगे इंटरव्यू राउंड के लिए बुलाया जाएगा. सेलेक्ट होने वाले लोगों को केंद्रीय विद्यालय के अलग अलग केंद्रों में केवीएस के तहत नियोजित किया जाएगा.

KVS Direct Recruitment 2022: केंद्रीय विद्यालय में निकली हैं नौकरी, सैलरी 2,09,200 रुपये महीना तक

kvsangathan.nic.in 2022-23: केंद्रीय विद्यालय संगठन (KVS) ने डिप्टी कमिश्नर के पद पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. इन पदों पर भत्तों समेत पे लेवल 12 के मुताबिक 78,800 रुपये से लेकर 2,09,200 रुपये महीना तक सैलरी मिलेगी. यह भर्ती डायरेक्ट रिक्रूटमेंट प्रक्रिया के माध्यम से की जाएगी. उम्मीदवारों को 31 जनवरी, 2023 को या उससे पहले उचित माध्यम से आवेदन पत्र जमा करना होगा. उपलब्ध पदों की कुल संख्या 07 है. आवेदन पत्र आधिकारिक वेबसाइट kvsangathan.nic.in से डाउनलोड किया जा सकता है. आवेदन पत्र को ऑफलाइन भरना होगा और डाक या व्यक्ति द्वारा संयुक्त आयुक्त (प्रशासन-I), केन्द्रीय विद्यालय संगठन, 18, इंस्टीट्यूशनल एरिया, शहीद जीत सिंह मार्ग, नई दिल्ली को भेजना होगा.

जिन उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा उन्हें देश भर के अलग अलग केंद्रीय विद्यालय संगठन मुख्यालयों या अलग अलग क्षेत्रीय कार्यालयों और क्षेत्रीय शिक्षा और प्रशिक्षण संस्थानों में तैनात किया जाएगा. केन्द्रीय विद्यालय संगठन (केवीएस) भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय के तहत एक स्वतंत्र संगठन है.

KVS Direct Recruitment 2022 Eligibility
Educational Qualification: उम्मीदवार के पास कम से कम सेकेंड डिवीजन में मास्टर डिग्री या बी.एड. होना चाहिए या समकक्ष डिग्री. उनके पास सहायक आयुक्त के रूप में 05 साल की नियमित सेवा या सहायक आयुक्त के रूप में न्यूनतम 01 साल के अनुभव के साथ संयुक्त रूप से सहायक आयुक्त और प्रधानाचार्य के रूप में 08 साल का अनुभव होना चाहिए.

Age Limit: उम्मीदवारों की आयु 50 साल होनी चाहिए. केन्द्रीय विद्यालय संगठन के साथ पहले से कार्यरत उम्मीदवारों के मामले में कोई आयु बंधन नहीं है. दिशा-निर्देशों के अनुसार ओबीसी/एसटी/एससी/पीएच/भूतपूर्व सैनिक के लिए आयु में छूट दी गई है.

KVS Direct Recruitment 2022 Application Fee
आवेदन फीस की बात करें तो कैंडिडेट्स को आवेदन करने के लिए 2300 रुपये की आवेदन फीस देनी होगी. 

KVS Direct Recruitment 2022 Selection Process
आवेदन पत्र भरने और जमा करने वाले उम्मीदवारों को आगे इंटरव्यू राउंड के लिए बुलाया जाएगा. सेलेक्ट होने वाले लोगों को केंद्रीय विद्यालय के अलग अलग केंद्रों में केवीएस के तहत नियोजित किया जाएगा.

नई नौकरी की तलाश में हैं तो तुरंत क्लिक करें

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news