Railway Recruitment 2022: रेलवे में बिना परीक्षा के नौकरी पाने का मिल रहा मौका, जल्द करें आवेदन
Advertisement

Railway Recruitment 2022: रेलवे में बिना परीक्षा के नौकरी पाने का मिल रहा मौका, जल्द करें आवेदन

Western Railway Recruitment 2022: अप्रेंटिस के इन 3500 से ज्यादा पदों पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया चल रही है. योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rrc-wr.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 

 

इंडियन रेलवे अप्रेंटिस भर्ती 2022

Western Railway Apprentice Recruitment 2022: आईटीआई का सर्टिफिकेट हासिल कर चुके उम्मीदवारों के लिए इंडियन रेलवे की तरफ से अप्रेंटिस का सुनहरा मौका मिल रहा है. रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (RRC) वेस्टर्न रेलवे ने अप्रेंटिस के 3612 पदों पर भर्तियां निकालकर आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है. योग्य उम्मीदवार 27 जून 2022 तक इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर कैंडिडेट्स का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा. चयनित उम्मीदवारों को एक साल तक अप्रेंटिस का मौका मिलेगा और हर महीने स्टाइपेंड दिया जाएगा. 

शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा

किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 50% अंकों के साथ 10वीं और एनसीवीटी या एससीवीटी से प्रमाणित संस्थान से आईटीआई का सर्टिफिकेट हासिल कर चुके उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. संबंधित ट्रेड में आईटीआई का सर्टिफिकेट होना चाहिए. उम्र सीमा की बात करें तो उम्मीदवारों की न्यूनतम उम्र 15 साल और अधिकतम उम्र 24 साल होनी चाहिए. 

इस तरह किया जाएगा सेलेक्शन

आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद उम्मीदवारों के 10वीं और आईटीआई के नंबरों के आधार पर मेरिट लिस्ट बनाई जाएगी. इस लिस्ट में उन उम्मीदवारों को शामिल किया जाएगा, जो इन पदों पर चयनित किए जाएंगे. ऐसे उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा और फिर नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे. नोटिफिकेशन के मुताबिक अप्रेंटिसशिप 1 साल की होगी और इस दौरान उम्मीदवारों को स्टाइपेंड दिया जाएगा.

जान लीजिए आवेदन का तरीका

अप्रेंटिस के इन पदों पर आवेदन करने के लिए योग्य उम्मीदवारों को रेलवे रिक्रूटमेंट सेल, वेस्टर्न रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट rrc-wr.com पर जाना होगा. यहां आपको इस भर्ती का नोटिफिकेशन और आवेदन फॉर्म भरने का लिंक मिल जाएगा. सभी उम्मीदवार अंतिम तारीख से पहले आवेदन फॉर्म कंप्लीट करके सबमिट कर दें.  

यह भी पढ़ेंः BSF Recruitment 2022: बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स ने 10वीं पास युवाओं के लिए निकाली बंपर भर्तियां, जल्द करें अप्लाई

Trending news