Indian Army Recruitment 2023: इंडियन आर्मी में निकली नौकरी, केवल ऐसे कैंडिडेट्स ही कर सकते हैं अप्लाई
Advertisement

Indian Army Recruitment 2023: इंडियन आर्मी में निकली नौकरी, केवल ऐसे कैंडिडेट्स ही कर सकते हैं अप्लाई

Indian Army Recruitment 2023 Apply Online: इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से डिग्री या समकक्ष होना चाहिए, जिसमें सभी साल के नंबरों को ध्यान में रखते हुए न्यूनतम 50 फीसदी नंबर होने चाहिए.

Indian Army Recruitment 2023: इंडियन आर्मी में निकली नौकरी, केवल ऐसे कैंडिडेट्स ही कर सकते हैं अप्लाई

Indian Army Sarkari Naukri: इंडियन आर्मी ने भारतीय सेना में शॉर्ट सर्विस कमीशन भर्ती के लिए अविवाहित पुरुषों और अविवाहित महिलाओं से आवेदन मांगे हैं. इसके लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है. आवेदन प्रक्रिया चल रही है और एप्लिकेशन फॉर्म जमा करने की आखिरी तारीख 15 फरवरी है. इंडियन आर्मी की आधिकारिक वेबसाइट वेबसाइट joinindianarmy.nic.in है. 

Indian Army NCC recruitment vacancy details: यह भर्ती अभियान 55 वैकेंसी भरने के लिए आयोजित किया जा रहा है, जिसमें से 50 वैकेंसी एनसीसी पुरुषों के लिए हैं और 5 वैकेंसी एनसीसी महिलाओं के लिए हैं.

Indian Army NCC recruitment age limit: आयु सीमा की बात करें तो उम्मीदवार की आयु 1 जुलाई 2023 को 19 से 25 साल के बीच होनी चाहिए.

Indian Army NCC recruitment eligibility criteria: इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से डिग्री या समकक्ष होना चाहिए, जिसमें सभी साल के नंबरों को ध्यान में रखते हुए न्यूनतम 50 फीसदी नंबर होने चाहिए. फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स भी तब तक आवेदन करने के पात्र हैं जब तक वे अपने संबंधित डिग्री प्रोग्राम के पहले दूसरे तीसरे चौथे साल में कम से कम 50 फीसदी टोटल ग्रेड प्वाइंट औसत हासिल कर लेते हैं. उम्मीदवारों को एनसीसी के सीनियर डिवीजन/ विंग में कम से कम दो/ तीन साल (जैसा कि लागू हो) के लिए सेवा करनी चाहिए थी.

Indian Army NCC recruitment: How to apply

  • आवेदन करने के लिए सबसे पहले  भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाएं

  • खुद को रजिस्टर करें और आवेदन भरें. 

  • सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें.

  • अब सबमिट करें और भविष्य के लिए प्रिंट आउट निकाल लें.

 भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news