High Paying Jobs: अगर शानदार सैलरी पर घर बैठे करना है काम, तो ये रहीं टॉप-5 हाईएस्ट पेइंग जॉब्स
Advertisement
trendingNow11716842

High Paying Jobs: अगर शानदार सैलरी पर घर बैठे करना है काम, तो ये रहीं टॉप-5 हाईएस्ट पेइंग जॉब्स

High Paying Home-Based Jobs: वर्क-फ्रॉम-होम जॉब्स और शानदार सैलरी पाने से बेहतर और क्या हो सकता है? यहां हम आपको बता रहे हैं ऐसी ही कुछ बढ़िया नौकरियों के बारे में जो वर्क-फ्रॉम-होम नौकरियां हैं. 

High Paying Jobs: अगर शानदार सैलरी पर घर बैठे करना है काम, तो ये रहीं टॉप-5 हाईएस्ट पेइंग जॉब्स

High Paying Home-Based Jobs: आजकल लोग वर्क-फ्रॉम-होम वाली नौकरियों को तरजीह दे रहे हैं. अगर आपको भी ऐसी किसी नौकरी की तलाश है तो यहां हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ  वर्क-फ्रॉम-होम जॉब्स के बारे में जो हाईएस्ट पेइंग हैं और ऑफिस में बैठकर काम करने वाली नौकरियों से बेहतर हैं. 

Security Professional:
सिक्योरिटी प्रोफेशनल विभिन्न क्षेत्रों में काम कर सकते हैं, आमतौर पर उन कंपनियों के लिए जिनके पास विशाल डिजिटल डेटा सेट होते हैं. ये सलाहकार डेटा उल्लंघन (Data Breach) की स्थिति में क्या करना है इसके लिए प्लान डेवलप करते हैं. एक ऐसे सिस्टम को डिज़ाइन करते हैं जो कंपनी को डेटा चोरी से सुरक्षित रखते हैं. इनकी एवरेज सैलरी US$147,000 है. पेस्केल के मुताबिक इनकी कमाई यूएस $ 92,131 तक होती है. 

Medical Director:
पेस्केल के मुताबिक वर्क-फ्रॉम-होम जॉब्स की लिस्ट में हाईएस्ट पेइंग वाली नौकरी मेडिकल डायरेक्टर की है, जो US$212,455 का भुगतान करती है. इनके द्वारा एक स्वास्थ्य सेवा संगठन के संचालन की देखरेख की जाती है. दिशानिर्देश विकास, नैदानिक ​​स्टाफ प्रबंधन और गुणवत्ता आदि कई जिम्मेदारियां हैं, ज्यादातर मामलों में यह काम करने के लिए एमडी या डीओ की जरूरत हो सकी है. मेडिकल डायरेक्टर को यूएस $ 276,000 तक मिलते हैं. 

Psychologist:
पेस्केल के अनुसार साइकोलॉजिस्ट 81,040 अमेरिकी डॉलर तक कमा सकते हैं. साइकोलॉजिस्ट बनने के लिए आमतौर पर डॉक्टरेट की डिग्री और सर्टिफिकेशन की जरूरत होती है. कुछ साइकोलॉजिस्ट रिसर्चर के तौर पर काम करते हैं, जबकि ज्यादातर मरीजों के साथ सीधे काम करके उनके संज्ञानात्मक, सामाजिक या भावनात्मक व्यवहार में सुधार करने में मदद करते हैं. जिन लोगों के पास निजी प्रैक्टिस है, वे वीडियो कॉल सर्विस आदि के जरिए घर से काम कर सकते हैं. इन्हें सबसे ज्यादा सैलरी मिलती है, जो US$119,000 तक हो सकती है. 

Architect of Cloud Solutions:
पेस्केल का अनुमान है कि क्लाउड सॉल्यूशन आर्किटेक्ट बिजनेस के लिए क्लाउड कंप्यूटिंग रणनीतियों को विकसित करने, लागू करने और निगरानी करने के लिए US$132,700 चार्ज करते हैं. क्लाउड प्लानर सालाना US$168,000 कमा सकते हैं.

Senior Engineer for Systems:
सीनियर फ्रेमवर्क इंजीनियर फ्रेमवर्क डिजाइनिंग कार्यों की तैयारी, प्लानिंग और एक्जीक्यूशन के लिए जिम्मेदार होते हैं. इस क्षेत्र मे सबसे अधिक कमाई की जा सकती है, जो US$152,000 सालाना तक हो सकती है. 

Trending news