Layoff: फ्री में काम करने वालों को भी कंपनी ने नौकरी से निकाला! बताई ये वजह
Advertisement
trendingNow11587327

Layoff: फ्री में काम करने वालों को भी कंपनी ने नौकरी से निकाला! बताई ये वजह

Google Layoffs 2023: हम एक कंपनी के उस डिवीजन की बात कर रहे हैं जहां मैनपावर फ्री में मिलती थी. कोरोना काल था, लोग अपने अपने घरों में कैद थे. कुछ ऐसे भी थे जो काम कर रहे थे.

Layoff: फ्री में काम करने वालों को भी कंपनी ने नौकरी से निकाला! बताई ये वजह

New Vacancy 2023: लोगों की नौकरियां लगातार जा रही हैं. इस समय आईटी सेक्टर में लोगों को अच्छी खासी छटनी चल रही हैं. गूगल से लेकर माइक्रोसॉफट तक में से लोगों को निकाला जा रहा है. कंपनियां ऐसे प्रॉजेक्ट्स को भी बंद कर रही हैं जिनसे मैनपावर फ्री में मिल रही है. हाल ही में गूगल ने की मदर कंपनी अल्फाबेट ने 12000 एंप्लॉयीज को निकाल दिया था. इसके अलावा माइक्रोसॉफ्ट में भी छटनी हुई थी. 

हम एक कंपनी के उस डिवीजन की बात कर रहे हैं जहां मैनपावर फ्री में मिलती थी. कोरोना काल था, लोग अपने अपने घरों में कैद थे. कुछ ऐसे भी थे जो काम कर रहे थे. उस समय रोबोट से बहुत काम लिया जा रहा था. साफ सफाई से लेकर सामान एक जगह से दूसरी जगह तक ले जाने में रोबॉट का इस्तेमाल किया जा रहा था. ऐसा ही एक मामला गूगल का है. गगूल के ऑफिस में भी रोबोट काम करते हैं. 

कोरोना के दौरान कॉन्फ्रेंस रूम की सफाई हो या फिर सामान यहां से वहां ले जाना, इसके लिए रोबॉट हर वक्त तैयार रहते थे. अब जब गूगल अपने खर्च में कटौती करने में जुटा है तो रोबॉट हटाए जा रहे हैं. कंपनी ने एंप्लॉयीज से यह भी कहा है कि वह अपनी 'वर्क डेस्क' को अपने पार्टनर के साथ भी शेयर करें. कंपनी ने अपने 100 रोबॉट को भी काम से निकाल दिया है. रोबॉट कंपनी के हेडक्वॉर्टर में कैफेटेरिया की सफाई करने का काम किया करते थे. 

इन रोबॉट को हटाने का फैसला गूगल के CEO सुंदर पिचाई की तरफ से लिया गया है. रिपोर्ट्स की मानें तो सुंदर पिचाई ने अल्फाबेट के 'एवरीडे रोबॉट्स' प्रोजेक्ट को बंद कर दिया है. कैफेटेरिया को साफ करने में मदद करने के लिए 100 वन-आर्म्ड, व्हील्ड रोबोर्ट्स को ट्रेनिंग दी गई थी. अब इन रोबॉट्स को हटा दिया गया है.

नई नौकरी की तलाश में हैं तो तुरंत क्लिक करें

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news