FCI Recruitment 2022: एफसीआई में इन पदों पर नौकरी के लिए कल से करें आवेदन, सैलरी 1.4 लाख रुपये महीना तक
Advertisement
trendingNow11320645

FCI Recruitment 2022: एफसीआई में इन पदों पर नौकरी के लिए कल से करें आवेदन, सैलरी 1.4 लाख रुपये महीना तक

Sarkari Naukri: नॉर्थ जोन, साउथ जोन, वेस्ट जोन, ईस्ट जोन और नॉर्थ ईस्ट जोन के तहत जनरल, डिपो, मूवमेंट, अकाउंट्स, टेक्निकल, सिविल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल और मैकेनिकल इंजीनियरिंग सहित अलग अलग सब्जेक्ट के तहत कुल 113 पद भरे जाएंगे. 

FCI Recruitment 2022: एफसीआई में इन पदों पर नौकरी के लिए कल से करें आवेदन, सैलरी 1.4 लाख रुपये महीना तक

FCI Manager Category 2 Recruitment 2022 Notification: भारतीय खाद्य निगम उन सभी उम्मीदवारों का रजिस्ट्रेशन शुरू करेगा जो प्रबंधक के पद के लिए कैटेगरी 2 के तहत इस संगठन में आवेदन करना चाहते हैं. उम्मीदवारों के लिए यह एक अच्छा अवसर है क्योंकि उन्हें 6 महीने की अवधि के लिए प्रशिक्षित किया जाएगा, उसके बाद, उम्मीदवारों को अलग अलग विषयों में प्रबंधक के रूप में नियुक्त किया जाएगा. पात्र और इच्छुक उम्मीदवार एफसीआई भर्ती 2022 के लिए 26 सितंबर 2022 तक या उससे पहले fci.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं.

नॉर्थ जोन, साउथ जोन, वेस्ट जोन, ईस्ट जोन और नॉर्थ ईस्ट जोन के तहत जनरल, डिपो, मूवमेंट, अकाउंट्स, टेक्निकल, सिविल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल और मैकेनिकल इंजीनियरिंग सहित अलग अलग सब्जेक्ट के तहत कुल 113 पद भरे जाएंगे. 

ट्रेनिंग के दौरान, कैंडिडेट को 40,000 रुपये प्रति माह के हिसाब से स्टाइपेंड मिलेगा. प्रबंधन प्रशिक्षुओं को छह महीने की प्रशिक्षण अवधि के सफलतापूर्वक पूरा होने पर 40000 - 140000 रुपये के महीना स्टाइपेंड दिया जाएगा. हालांकि, प्रबंधकों (हिंदी) के मामले में कोई प्रशिक्षण नहीं होगा और उन्हें सीधे आईडीए वेतनमान 40000 - 140000 रुपये में प्रबंधक के रूप में नियुक्त किया जाएगा.

आवेदन फीस की बात करें तो जनरल और ओबीसी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 800 रुपये देने होंगे. वहीं एससी एसटी और एक्स सर्विसमेन कैटेगरी के कैंडिडेट्स को कोई आवेदन फीस नहीं देनी है. इन पदों पर भर्ती के लिए कैंडिडे्टस की उपरी आयु सीमा 28 साल है. वहीं आयु सीमा में एससी एसटी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 5 साल की छूट मिलेगी. ओबीसी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 3 साल की, अनरिजर्व कैटेगरी के पीडब्ल्यूडी कैंडिडेट्स को 10 साल की छूट, रिजर्व कैटेगरी के पीडब्ल्यूडी कैंडिडेट्स को 15 साल की छूट और ओबीसी कैटेगरी के पीडब्ल्यूडी कैंडिडेट्स को 13 साल की छूट मिलेगी. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news