DRDO RAC Recruitment 2022: इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल कर चुके युवाओं के पास DRDO में नौकरी का मौका, ऐसे करें अप्लाई
Advertisement
trendingNow11211313

DRDO RAC Recruitment 2022: इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल कर चुके युवाओं के पास DRDO में नौकरी का मौका, ऐसे करें अप्लाई

DRDO Scientists Recruitment 2022: योग्य उम्मीदवार साइंटिस्ट के इन 58 पदों पर 28 जून 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल कर चुके कैंडिडेट्स आवेदन करने के योग्य होंगे.

 

डीआरडीओ साइंटिस्ट भर्ती 2022

DRDO RAC Recruitment 2022 Notification: डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन (DRDO) की तरफ से इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल कर चुके उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. डीआरडीओ के रिक्रूटमेंट एंड असेसमेंट सेंटर (RAC) ने साइंटिस्ट के 56 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इसका नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है और आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए 28 जून 2022 तक आवेदन कर सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन आरएसी की आधिकारिक वेबसाइट rac.gov.in पर जाकर किया जा सकता है. इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन पर्सनल इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.

जरूरी योग्यता और उम्र सीमा

नोटिफिकेशन के मुताबिक साइंटिस्ट के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास संबंधित ट्रेड में इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए और अपने फील्ड में काम करने का कम से कम 13 साल का अनुभव होना चाहिए. इसके अलावा उम्मीदवारों को जर्मन, फ्रेंच, रूसी और चीनी भाषा का ज्ञान होना चाहिए. उम्र सीमा की बात करें तो कुछ पदों पर अधिकतम उम्र सीमा 35 साल, कुछ पदों पर 45 साल और अन्य पदों पर 50 साल अधिकतम उम्र होनी चाहिए. इस बारे में ज्यादा जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

यह होगी चयन की प्रक्रिया

सबसे पहले उम्मीदवारों को योग्यता के आधार पर प्रीलिमिनरी इंटरव्यू के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. प्री इंटरव्यू ऑनलाइन मोड में आयोजित किया जाएगा. इसके बाद फाइनल इंटरव्यू के लिए उम्मीदवारों को चुना जाएगा. जो लोग पर्सनल इंटरव्यू में बढ़िया प्रदर्शन करेंगे, उनका सेलेक्शन कर लिया जाएगा.

ऐसे कर सकते हैं आवेदन

साइंटिस्ट के इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आरएसी की आधिकारिक वेबसाइट rac.gov.in पर जाना होगा. यहां आपको भर्ती का नोटिफिकेशन और आवेदन का लिंक मिल जाएगा. आप नोटिफिकेशन में दिए गए स्टेप्स को अपनाकर आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ेंः IDBI Recruitment 2022: आईडीबीआई बैंक में हजारों पदों पर निकली भर्तियां, ग्रेजुएट युवा कर सकते हैं आवेदन

Trending news