Job Interview Tips: इंटरव्यू के दौरान इन बातों का रख लें ख्याल, बढ़ जाएगी जॉब मिलने की गारंटी
Advertisement

Job Interview Tips: इंटरव्यू के दौरान इन बातों का रख लें ख्याल, बढ़ जाएगी जॉब मिलने की गारंटी

Interview Tips: ज्यादातर लोग इस समय नई नौकरी ढूंढने में लगे होंगे. हालांकि, नई जॉब हासिल करना इतना आसान नहीं है, लेकिन इंटरव्यू के दौरान आप कुछ बातों का ध्यान रखेंगे तो आपका सिलेक्शन पक्का है. 

Job Interview Tips: इंटरव्यू के दौरान इन बातों का रख लें ख्याल, बढ़ जाएगी जॉब मिलने की गारंटी

Job Interview Tips: आजकल हर फील्ड में आपको तगड़ा कॉम्पीटिशन देखने को मिल जाएगा. ऐसे में प्राइवेट सेक्टरों में भी करियर में ग्रोथ हासिल करना और बढ़िया नकरी पासा बहुत आसान नहीं है. हालांकि, दिक्कतें कितनी भी हो, लेकिन करियर में आगे तो हर कोई बढ़ना चाहता है. अगर आप भी अपनी करेंट जॉब प्रोफाइल से खुश नहीं हैं तो नई नौकरी की तलाश में है तो ये रहे आपके लिए कुछ जरूरी इंटरव्यू टिप्स. 

जॉब इंटरव्यू कैसे दें, इंटरव्यू में क्या पहनकर जाएं, किन सवालों के लिए तैयार रहें...जैसे सवालों के जवाब आपको इंटरनेट पर बड़ी आसानी से मिल जाएंगे, लेकिन आज हम आपको बताएंगे कि जॉब इंटरव्यू के दौरान क्या नहीं बोलना चाहिए...

सीनियर्स या कंपनी के बारे में हमेशा पॉजिटिव बोलें
इंटरव्यू के दौरान अपनी करेंट कंपनी, बॉस/सीनियर के बारे में नेगेटिव बातें न कहें. अगर आप मौजूदा प्रोफाइल में परेशान भी हों, लेकिन इंटरव्यू के दौरान इसका जिक्र भूलकर भी न करें. इंटरव्यू में हमेशा पॉजिटिव रहने से सामने वाले पर अच्छा इंपैक्ट पड़ता है और नौकरी मिलने की गारंटी बढ़ जाती है.

इंटरव्यूअर की बात पूरी सुनें
आप हमेशा अपने इंटरव्यूअर की पूरी बात सुनें. उनका सवाल पूरा होने से पहले अपनी बात कहने की भूल कतई न करें. इससे आपका इंप्रेशन खराब होगा. इससे उन्हें यह लगेगा कि आप एक बेहतर टीम प्लेयर नहीं हो सकते, क्योंकि किसी की बात नहीं सुन सकते हैं. सवाल के बीच में अपनी कोई रायन दें.चाहिए. गुड लिसनर होना आपके बहुत काम आएगा. 

अपनी तारीफ करने से बचें
इंटरव्यू के दौरान अपनी तारीफ करने से बचें. केवल जो जरूरी हो या जितना पूछा जाए, उतना ही बोलें. पूरे इंटरव्यू के दौरान सिर्फ अपना गुणगान न करें. हां, अपनी स्किल्स के साथ ही उन्हें यह भी बताएं कि आप कैसे उनकी कंपनी के लिए बेहतरीन एसेट साबित हो सकते हैं.

Trending news