BPSC Result 2022: बीपीएससी ने जारी किया इस सकारी नौकरी का रिजल्ट, इतने कैंडिडेट हुए सेलेक्ट
Advertisement
trendingNow11390412

BPSC Result 2022: बीपीएससी ने जारी किया इस सकारी नौकरी का रिजल्ट, इतने कैंडिडेट हुए सेलेक्ट

BPSC 31st judicial Examination: यह एक फाइलन रिजल्ट है जो लिखित परीक्षा और इंटरव्यू राउंड पर आधारित है. फाइल रिजल्ट 10 अक्टूबर, 2022 को जारी किया गया था. 

BPSC Result 2022: बीपीएससी ने जारी किया इस सकारी नौकरी का रिजल्ट, इतने कैंडिडेट हुए सेलेक्ट

BPSC Bihar Judicial Services Final Result 2022: बिहार लोक सेवा आयोग, बीपीएससी ने 22 अगस्त, 2022 से 6 सितंबर, 2022 तक 31वीं न्यायिक सेवा प्रतियोगी परीक्षा आयोजित की. न्यायिक सेवा परीक्षा में बैठने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in से फाइलन रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं. उम्मीदवार ध्यान दें कि रिजल्ट एक पीडीएफ फॉर्मेट में जारी किया गया है और नाम, जेंडर और योग्यता क्रम के साथ सभी का रोल नंबर दिया गया है. उम्मीदवार कट ऑफ नंबर के साथ उन्हें वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं.

यह एक फाइलन रिजल्ट है जो लिखित परीक्षा और इंटरव्यू राउंड पर आधारित है. फाइल रिजल्ट 10 अक्टूबर, 2022 को जारी किया गया था. 31 वीं न्यायिक सेवा परीक्षा में, 693 उम्मीदवारों को इंटरव्यू राउंड के लिए योग्य घोषित किया गया था और 693 में से केवल 688 ही इसके लिए उपस्थित हुए थे. आयोग द्वारा आयोजित इंटरव्यू राउंट के नंबरों और लिखित परीक्षा के आधार पर, एक मेरिट लिस्ट तैयार की गई, जिसमें कुल 408 उम्मीदवारों के नाम लिस्ट में शामिल हुए.

How to check BPSC 31st Judicial Service Result 

  • रिजल्ट चेक करने के लिए कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं.

  • वेबसाइट के होमपेज पर आपको  Final result 31st Judicial Service Examination" का लिंक मिलेगा उसपर क्लिक करें.

  • अब आपके सामने एक पीडीएफ फाइल खुल जाएगी. यही पीडीएफ फाइल आपका रिजल्ट है.  

  • अब इसमें आपको अपना रोल नंबर चेक करना है. इस लिस्ट में उन सभी कैंडिडेट्स के रोल नंबर हैं जिनका इसके लिए सेलेक्शन हुआ है. 

  • आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं और इसका प्रिंट आउट भी ले सकते हैं.

न्यायिक सेवा के 31वें पद के लिए, 221 वैकेंसी के लिए, केवल 214 उम्मीदवारों का आधिकारिक रूप से चयन किया गया है. उम्मीदवार अपने आवेदन संख्या और जन्म तिथि में लॉग इन करके मार्कशीट की जांच कर सकते हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news