Sarkari Naukri: 10वीं पास हैं तो कर दीजिए सरकारी नौकरी के लिए अप्लाई, आयु सीमा 45 साल
Advertisement

Sarkari Naukri: 10वीं पास हैं तो कर दीजिए सरकारी नौकरी के लिए अप्लाई, आयु सीमा 45 साल

Assam Rifles Bharti 2023:  असम राइफल्स टेक्निकल एंड ट्रेड्समैन 2023 ग्रुप बी और सी के 616 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू हो गए हैं. पात्रता मानदंड, आयु सीमा और शैक्षिक योग्यता यहां चेक कर सकते हैं.

Sarkari Naukri: 10वीं पास हैं तो कर दीजिए सरकारी नौकरी के लिए अप्लाई, आयु सीमा 45 साल

Assam Rifles Recruitment Eligibility 2023: असम राइफल्स महानिदेशक कार्यालय, शिलांग असम राइफल्स टेक्निकल और ट्रेड्समैन भर्ती रैली 2022 के तहत अलग अलग ट्रेडों / पदों के लिए ग्रुप बी और सी पदों में 616 वैकेंसी को भरने के लिए पात्र पुरुष और महिला भारतीय नागरिकों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित कर रहा है. आधिकारिक नोटिफिकेशन पीडीएफ में दिए गए ट्रेडों / पदों के लिए आवेदन शुरू हो गया है. 

Assam Rifles Recruitment 2023 Eligibility Criteria
असम राइफल्स टेक्निकल एंड ट्रेड्समैन 2023 के लिए उपस्थित होने वाले कैंडिडेट्स को प्रत्येक पद के लिए जरूरी शैक्षिक योग्यता के साथ आयु सीमा और आयु मानदंड के लिए कट-ऑफ तारीख पर ध्यान देना चाहिए.

Age Limit
कैंडिडेट्स की आयु 1 जनवरी 2023 को 18 से 23 साल के बीच होनी चाहिए (जो आयु मानदंड निर्धारित करने के लिए सभी कैंडिडेट्स के लिए कट ऑफ तारीख होगी). कैंडिडेट्स का जन्म 1 जनवरी 2000 से पहले और 1 जनवरी 2005 के बाद का नहीं होना चाहिए.

Age Relaxation
पात्र उम्मीदवारों की अलग अलग कैटेगरी के लिए आयु में छूट की जानकारी यहां दी गई है. एससी एसटी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 5 साल की छूट मिलेगी. ओबीसी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 3 साल की छूट मिलेगी. सेवारत असम राइफल्स कार्मिक (एससी/एसटी) को क्लर्क, पीए और फार्मासिस्ट के लिए 45 साल तक की आयु सीमा में छूट मिलेगी. 

Educational Qualification
असम राइफल्स टेक्निकल एंड ट्रेड्समैन 2023 के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे चयन प्रक्रिया के लिए विचार की जाने वाली शैक्षिक योग्यता को पूरा करते हैं. 

चयन प्रक्रिया में लिखित परीक्षा शामिल है जिसके बाद डिटेल मेडिकल टेस्ट, फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट शामिल है. लिखित परीक्षा में 100 नंबर शामिल होंगे, सामान्य / ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए कम से कम 35 प्रतिशत नंबर और एससी / एसटी / ओबीसी के लिए 33 प्रतिशत नंबर हैं.

नई नौकरी की तलाश में हैं तो तुरंत क्लिक करें

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news