New Year Celebration: नए साल की छुट्टी में खुलकर करनी है मस्ती, तो आपके लिए बेस्ट साबित होंगे ये पार्टी डेस्टिनेशन
Advertisement
trendingNow12012519

New Year Celebration: नए साल की छुट्टी में खुलकर करनी है मस्ती, तो आपके लिए बेस्ट साबित होंगे ये पार्टी डेस्टिनेशन

Yearend Travel: नया साल हर किसी के लिए एक खास अवसर होता है. इस दिन लोग अपने परिवार और दोस्तों के साथ मिलकर नए साल का जश्न मनाते हैं. 2023 खत्म होने को है और नए साल के स्वागत की तैयारियां जोरों पर हैं.

New Year Celebration: नए साल की छुट्टी में खुलकर करनी है मस्ती, तो आपके लिए बेस्ट साबित होंगे ये पार्टी डेस्टिनेशन

Best places to celebrate new year 2024: नया साल हर किसी के लिए एक खास अवसर होता है. इस दिन लोग अपने परिवार और दोस्तों के साथ मिलकर नए साल का जश्न मनाते हैं. 2023 खत्म होने को है और नए साल के स्वागत की तैयारियां जोरों पर हैं. अगर आप भी नए साल को सेलिब्रेट करने की जगह ढूंढ रहे हैं, तो आज हम आपको कुछ ऐसे बेहतरीन पार्टी डेस्टिनेशन के बारे में बताएंगे, जो पुराने साल को अलविदा और नए साल का वेलकम करने के लिए बेस्ट हैं.

इस बार ट्रेंड में कुछ ऐसे डेस्टिनेशन हैं, जो ऑफ-बीट होने के साथ-साथ फन और एडवेंचर का भी भरपूर वादा करते हैं. तो आइए देखते हैं वो 5 ट्रेंडी जगहें, जहां आप नए साल का शानदार आगाज कर सकते हैं.

गोवा
गोवा हमेशा से ही पार्टी और बीच लवर्स का पसंदीदा डेस्टिनेशन रहा है. लेकिन इस बार गोवा के नॉर्थ साइड को एक्सप्लोर करना ट्रेंड में है. अंजुना, वागाटोर और मोर्जिम जैसे बीचों का शांत वातावरण और पार्टी वाइब्स नए साल को मनाने के लिए परफेक्ट हैं. यहां योगा और मेडिटेशन क्लासेज से लेकर वाटर स्पोर्ट्स तक, हर किसी के लिए कुछ न कुछ है.

हिमाचल प्रदेश के अनदेखे खूबसूरत गांव
स्पीति वैली, मलाना और किन्नौर अब हिमाचल के ट्रेंडिंग डेस्टिनेशन बन चुके हैं. ये जगहें पहाड़ों की खूबसूरती, ट्रेकिंग के शानदार रास्ते और स्थानीय संस्कृति का अनुभव करने का बेहतरीन मौका देती हैं. नए साल की सुबह बर्फ से ढके पहाड़ों को निहारते हुए या पारंपरिक संगीत के साथ लोकल फूड का आनंद लेना, ये अनुभव जिंदगी भर याद रहेंगे.

केरल के हाउसबोट्स
प्राकृतिक सुंदरता से भरपूर केरल में इस बार हाउसबोट्स ट्रेंड कर रहे हैं. इन हाउसबोट्स में रहकर बैकवाटर्स की शानदार यात्रा, स्थानीय गांवों का भ्रमण और प्रकृति के बीच शांतिपूर्ण समय बिताना नए साल का अनोखा अनुभव होगा. आयुर्वेदिक मसाज, योगा क्लासेज और स्थानीय व्यंजनों का स्वाद लेना इस ट्रिप को और भी यादगार बना देगा.

राजस्थान के डेजर्ट कैंप्स
अगर आपको एडवेंचर पसंद है तो राजस्थान के थार रेगिस्तान में कैंपिंग का अनुभव आपके लिए परफेक्ट है. यहां आप रेत के टीलों में जीप सफारी, ऊंट की सवारी और स्टारगेजिंग का आनंद ले सकते हैं. नए साल की शाम को रेगिस्तान में बोनफायर के आसपास लोकल कलाकारों का संगीत सुनना और रेत में अपने नए साल के संकल्प लिखना, यह अनुभव आपको हमेशा याद रहेगा.

पूर्वोत्तर भारत के अनछुए कोने
अगर आप भीड़भाड़ से दूर हटकर शांत और अनोखा अनुभव चाहते हैं तो पूर्वोत्तर भारत के राज्य आपका स्वागत करते हैं. मेघालय के गुफाओं से लेकर सिक्किम के बौद्ध मठों तक, यहां हर जगह नए साल का जश्न मनाने का एक अलग ही मजा है. स्थानीय त्योहारों में भाग लेने, आदिवासी संस्कृति को जानने और बर्फीली चोटियों की खूबसूरती का आनंद लेने का यह बेहतरीन समय है.

Trending news