Clean Teeth Tips: एक झटके में गायब हो जाएगा दांतों का पीलापन, मिलेंगे शीशे से चमकदार दांत
Advertisement
trendingNow11663880

Clean Teeth Tips: एक झटके में गायब हो जाएगा दांतों का पीलापन, मिलेंगे शीशे से चमकदार दांत

Home Remedies To Clean Teeth: मुस्कुराता हुआ चेहरा बहुत खूबसूरत लगता है लेकिन दांतों का पीलापन आपकी मुस्कुराहट को कम कर देता है. दांतों के पीलेपन को दूर करने के लिए यहां कुछ घरेलू उपाय बताए जा रहे हैं जिन्हें अपनाने से दांत मोती की तरह चमकदार हो जाएंगे.

teeth health

Get Rid Of Yellow Teeths: चेहरे की मुस्कुराहट आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा देती है लेकिन दांतो का पीलापन आपकी मुस्कुराहट को कम कर देता है जिससे आपकी खूबसूरती भी कम हो जाती है. दांतो का पीलापन कई वजहों से हो सकता है जैसे पानी में बढ़ा हुआ प्रदूषण या शरीर और दांतों में कैल्शियम की कमी. इस पीलेपन को दूर करने के लिए यहां कई अचूक उपाय बताए जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल में आपकी फिजूलखर्ची नहीं होगी और दांत मोती की तरह चमकदार हो जाएंगे.

दांतों को चमकाने के उपाय

1. रोजाना ब्रश करने के बाद भी दांतो का पीलापन गायब नहीं होता है तो इसे भगाने के लिए आप बेकिंग सोडे का इस्तेमाल कर सकते हैं. आपको करना बस इतना है कि आधा चम्मच बेकिंग सोडा लेकर उसमें चुटकी भर नमक मिला लें और उसे दातों पर उंगली की मदद से रगड़ें. इस काम को दो से तीन बार रिपीट करने पर आपके दांत संगमरमर की तरह सफेद हो जाएंगे.

2. हेल्थ एक्सपर्ट्स बताते हैं कि ज्यादा कोल्ड ड्रिंक पीने से भी दांत पीले हो जाते हैं. इसलिए कोल्ड ड्रिंक, सोडा, चाय, रेड वाइन जैसी चीजों से दूर रहें. इस तरह के पीलेपन को दूर करने के लिए आप अदरक का पेस्ट बना लें और उसे अपने टूथपेस्ट में मिक्स कर लें. इसके बाद इस पेस्ट का इस्तेमाल करें. ऐसा करने से आपके दांत चमकने लगेंगे और सांसों की बदबू भी दूर हो जाएगी.

3.आयुर्वेद में तुलसी और नीम को सेहत के लिए बहुत गुणकारी बताया गया है. तुलसी और नीम का पेस्ट दांतों के पीलेपन को खत्म करता है और दांतों को मजबूत करता है. आपको करना बस इतना है कि अपने पेस्ट में नीम और तुलसी मिक्स करके मिला लें और उसे रोजाना इस्तेमाल करें. ऐसा करने से आपके दांत मजबूत होंगे और उनकी चमक भी बरकरार रहेगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news