Vastu Tips: नया काम शुरू करते समय मन में बसा लें ये 5 बातें, हमेशा मिलेगी तरक्की और सफलता
Advertisement
trendingNow12006801

Vastu Tips: नया काम शुरू करते समय मन में बसा लें ये 5 बातें, हमेशा मिलेगी तरक्की और सफलता

Vastu Shastra Rules: आज हम आपको कुछ नियमों के बारे में बताएंगे जिनका पालन आपको नया काम शुरू करते समय करना चाहिए. 

Vastu Tips: नया काम शुरू करते समय मन में बसा लें ये 5 बातें, हमेशा मिलेगी तरक्की और सफलता

Vastu Tips: पैसा कमाने के लिए और आराम की जिंदगी जीने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं. कभी-कभी मेहनत और लगाव से काम करने के बाद भी हमें सफलता नहीं मिल पाती है. ऐसे में कई लोग काम बदल लेते हैं या फिर किसी और नए प्रोजेक्ट में इन्वेस्ट करने के लिए मन बना लेते हैं. नया काम शुरू करने से पहले लोगों के मन में बहुत सवाल होते हैं कि सफलता मिलेगी या नहीं. 

 

नया काम शुरू करते समय कई लोगों को दिक्कतें आती हैं तो कई लोगों को तुरंत सफलता मिल जाती है. अगर आपको भी नए काम में सफलता नहीं मिल रही है तो इसके पीछे वास्तु शास्त्र हो सकता है. आज हम आपको कुछ नियमों के बारे में बताएंगे जिनका पालन आपको नया काम शुरू करते समय करना चाहिए. 
 

अगर आप हैं मालिक

हमेशा ध्यान रखें कि अगर आप जो काम शुरू कर रहे हैं उसके मुख्य या फिर बॉस आप हैं तो आपके बैठने की दिशा काफी अहम है. बॉस या फिर मालिक को हमेशा दक्षिण-पश्चिम दिशा में बैठना चाहिए. इससे काम में स्थिरता आती है और सफलता मिलती है.
 

वॉटर फाउंटेन या फिश एक्वेरियम

काम करने वाली जगह पर आप वॉटर फाउंटेन या फिर फिश एक्वेरियम जरूर लगाएं. इसे आप नॉर्थ-ईस्ट दिशा में लगाएं. ध्यान रहे कि आप अगर फिश एक्वेरियम रखते हैं तो उसमें एक काली मछली जरूर शामिल हो. इससे काम में तरक्की आती है.
 

स्टिकी नोट

आपने देखा होगा कि कई लोग कुछ जरूरी चीजें स्टिकी नोट पर लिखकर दिवार या फिर अपने कंप्यूटर पर चिपका देते है. वास्तु शास्त्र के मुताबिक इससे बचाना चाहिए क्योंकि इससे काम में नकारात्मकता आती है.
 

चेहरे की दिशा

नया काम शुरु करते समय या फिर नये प्रोजेक्ट में इन्वेस्ट करते समय आपका चेहरा किस दिशा में होना चाहिए ये बहुत अहम होता है. ध्यान रखें कि आपका चेहरा उत्तर दिशा में हो. ऐसा करने से काम में बरकत होगी और तरक्की मिलती जाएगी. धन का लेन-देन भी उत्तर दिशा में शुभ माना जाता है क्योंकि ये दिशा कुबेर की दिशा मानी जाती है.
 

कुर्सी-टेबल

ध्यान रखें कि आपके ऑफिस या फिर काम करने वाली जगह पर सारी कुर्सी और टेबल एकदम साफ होनी चाहिए. कभी-कभी कुर्सी टेबल पर चाय-कॉफी के दाग रह जाते हैं. ये दाग आपको तुरंत साफ कर देने चाहिए. गंदी कुर्सी-टेबल से नकारात्मकता का वास होता है.

 

Disclaimer: ये लेख सामान्य जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Trending news