Kitchen Cleaning Tips: किचन की डीप सफाई के लिए आजमाएं ये आसान टिप्स और ट्रिक्स, मिनटों में चमकेगी
Advertisement
trendingNow11698095

Kitchen Cleaning Tips: किचन की डीप सफाई के लिए आजमाएं ये आसान टिप्स और ट्रिक्स, मिनटों में चमकेगी

Cleaning Tips: आज हम आपके लिए इजी किचन क्लीनिंग टिप्स लेकर आए हैं जिनको आजमाकर आप कुछ ही मिनटों में अच्छी तरह से साफ होकर चमकने लगता है, तो चलिए जानते हैं किचन क्लीनिंग टिप्स और ट्रिक्स.

 

Kitchen Cleaning Tips: किचन की डीप सफाई के लिए आजमाएं ये आसान टिप्स और ट्रिक्स, मिनटों में चमकेगी

Kitchen Cleaning Hacks: भारतीय औरतों का ज्यादा से ज्यादा वक्त रसोई में ही गुजर जाता है. ऐसे में महिलाएं किचन की रोज की साफ सफाई तो करती हैं लेकिन किचन की डीप सफाई पर ध्यान दे पाना काफी मुश्किल हो जाता है. रोजाना खाना पकाने से किचन सिंक और टाइल्स आदि पर बहुत ज्यादा गंदे और मैले हो जाते हैं कि इससे आपकी किचन गंदगी का घर नजर आने लगता है. ऐसे में आज हम आपके लिए इजी किचन क्लीनिंग टिप्स लेकर आए हैं जिनको आजमाकर आप कुछ ही मिनटों में अच्छी तरह से साफ होकर चमकने लगता है, तो चलिए जानते हैं किचन क्लीनिंग टिप्स और ट्रिक्स......

सिंक को कैसे साफ करें 
इसके लिए आप सबसे पहले सर्फ, सिरका और गर्म पानी को एक बोतल में भरकर अच्छे से मिलाएं. फिर आप इस मिक्चर को बोतल की सहायता से सिंक में डाल कर थोड़ी देर तक छोड़ दें. इसके बाद आप एक ब्रश की सहायता से इस एरिए को रगड़ कर अच्छी तरह से साफ कर लें.

ऐसे करें शीशे की सफाई
शीशे की सफाई के लिए आप एक बोतल में लगभग 50 प्रतिशत पानी और 50 प्रतिशन सिरका डालकर मिलाएं. फिर आप इसको कांच के बर्तन या सामानों पर स्प्रे करके इन चीजों को अखबारों या पेपर्स की मदद से अच्छी तरह से साफ कर लें. 

ऐसे करें टाइल्स की सफाई
रसोई के टाइल्स की सफाई के लिए आप एक बोतल में सिरका और बैकिंग सोडा डालकर मिला लें. फिर आप तैयार मिक्चर को किचन की गंदी टाइल्स पर अच्छी तरह से स्प्रे कर लें. इसके बाद आप इसको थोड़ी देर तक ऐसे ही छोड़ दें. फिर आप इसको एक ब्रश की मदद अच्छी तरह से साफ कर लें. 

ऐसे क्लीन करें किचन में लगा जंग 
ऐसे में आप बेकिंग सोडा में नींबू मिलाएं. फिर आप इसको किचन में जंग लगी जगह पर लगाएं. इसके बाद आप इसको थोड़ी देर तक लगाकर छोड़ दें. फिर आप इसको एक ब्रश या कपड़े की मदद से रगड़कर साफ कर लें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानका री घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news