Advertisement
trendingPhotos1613378
photoDetails1hindi

New Relationship Tips: नया रिश्ता बनाने से पहले इन 5 बातों का रखें ख्याल, कहीं बाद न पड़ जाए पछताना

Relationship Advise: जब इंसान एक उम्र में पहुंच जाता है तो उसे लव पार्टनर की जरूरत पड़ती है, लेकिन किसी भी नए रिश्ते की शुरुआत करना आसान नहीं होता. अगर थोड़ी भी लापरवाही की गई तो मामला बिगड़ सकता है, भले ही आपके प्यार की तलाश लंबी क्यों न हो, लेकिन हमेशा सही पार्टनर को ही चुनें. आइए जानते हैं कि नए रिलेशन बनाने से पहले किन बातों का खास ख्याल रखना पड़ता है.

1/5

अगर आप पहली बार किसी रिलेशनशिप में जाने वाले हैं तो इसके लिए पहले खुद को तैयार कर लें, क्योंकि ये सिंगल लाइफ से बेहद अलग होगी. आपको न सिर्फ अपने पार्टनर की केयर बल्कि रिस्पेक्ट भी करनी होगी. याद रखें कि इमोशन सपोर्ट बेहद जरूरी होता है.

2/5

अगर आप पहले भी रिलेशनशिप में रह चुके हैं तो अपने पास्ट को भुलाकर आगे बढ़ना होगा, कभी भी अपने एक्स बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड की चर्चा नए पार्टनर से न करें. इसके अलावा पुराने साथी के आधार नए साथी को जज न करें.

 

3/5

अपने नए पार्टनर को दोस्तों और परिवार वालों से जरूर मिलवाएं, इससे न सिर्फ एक दूसरे को बेहतर तरीके से जानने का मौका मिलता है, बल्कि रिश्ता भी मजबूत होता है. अपने करीबियों से मिलाने से ये भी पता चलता है कि आप रिश्ते को लेकर काफी सीरियस है और जिंदगी उनके साथ बिताना चाहते हैं.

4/5

अपने पार्टनर की आदतों के बारे में जानना बेहद जरूरी है, इससे आप उनका बेहतर तरीके से ख्याल रख पाएंगे. साथ ही अगर उनकी पसंद और नापसंद के बारे में जानकर ये तय कर पाना आसान होगा कि आप उनके साथ रिश्ता निभा पाएंगे कि नहीं.

5/5

अपने नए साथी की तुलना किसी से भी न करें, भले ही ये बात कितनी भी सच क्यों न हो, क्योंकि कोई भी इंसान ये नहीं चाहता कि उसका पार्टनर का कंपेयर किसी और से करे. ये समझें कि ईश्वर ने जो शख्स आपके लिए चुका है, वो परफेक्ट है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

ट्रेन्डिंग फोटोज़