Advertisement
photoDetails1hindi

शादी के बाद छोटी-छोटी बात पर पार्टनर के साथ हो जाती है लड़ाई, इन टिप्स से रिश्ते में आएगी मिठास

शादी से पहले और उसके बाद की लाइफ काफी अलग होती है. कभी-कभी सोच भी न मिलने के कारण लड़ाई-झगड़ा भी हो जाता है. पति-पत्नी के रिश्ते काफी मजबूत होते हैं. शादी के बाद दोनों को ही एक-दूसरे को अच्छे से समझना चाहिए. कभी-कभी रिश्तों में काफी लड़ाई भी देखने को मिल जाती हैं.

 

मैरिड लाइफ

1/5
मैरिड लाइफ

मैरिड लाइफ में कभी-कभी लड़ाई होना एक आम बात है, लेकिनहर समय छोटी-छोटी बातों को लेकर लड़ाई होना, तो ये कोई आम बात नहीं है. लड़ाई कभी-कभी इतनी ज्यादा बढ़ जाती है कि बड़ी वजह भी बन जाती है. अगर लड़ाई काफी ज्यादा बढ़ रही है, तो रिश्ते में किसी एक को शांत रहकर हर चीज को अच्छे से समझना चाहिए.

 

खुद ही शांत

2/5
खुद ही शांत

बात-बात पर या किसी और बात को लेकर लड़ाई बढ़ने लगी है, तो आपको कुछ देर के लिए खुद ही शांत हो जाना चाहिए, ताकि लड़ाई और ज्यादा न बढ़ जाए. बात आगे बढ़ने का असर दोनों के प्रेम पर पड़ता है और रिश्तों में भी कड़वाहट आ जाती है. शांत मन से हर काम को करने से रिश्ते को ठीक किया जा सकता है.

 

उल्टा-सीधा

3/5
उल्टा-सीधा

जब भी लड़ाई होती हैं, तो ये काफी बार देखा गया है, कि एक दूसरे को काफी उल्टा-सीधा बोल देते हैं, जिसका असर रिश्तों पर काफी ज्यादा पड़ने लग जाता है. आपको अपनी वाणी पर थोड़ी सी मधूरता जरूर लानी चाहिए. रिश्ते में किसी एक को शांत होने की बहुत ही ज्यादा जरूरत होती है.

समझदारी

4/5
समझदारी

छोटी या बड़ी बात का मुद्दा कब ज्यादा बड़ी बन जाती है, तो पता ही नहीं चलता है. अगर दोनों के बीच लड़ाई चल रही है,तो आपको कोशिश करनी चाहिए कि आपको समझदारी से काम लेना चाहिए. उसे प्यार से समझाएं, ना कि गुस्से में बात कर रहे हैं औऱ खटास और ज्यादा बढ़ रही है.

मन को शांत

5/5
मन को शांत

रिश्तों में अगर आप छोटी-छोटी बातों को दिल पर लगा लेते हैं, तो ये चीजें रिश्तों को बेरिंग बना देती है, इसलिए आपको अपने साथी से बात करके अपने मन को शांत कर ले ना चाहिए. अगर आप दोनों के बीच लड़ाई हो रही है, तो आपको बातचीत करना बिल्कुल भी बंद नहीं करना चाहिए. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़