Dating Tips: किसी डेट को बिना ड्रामे के कैसे खत्म करें? जब आप इसको लेकर इंटरेस्टेड न हों
Advertisement

Dating Tips: किसी डेट को बिना ड्रामे के कैसे खत्म करें? जब आप इसको लेकर इंटरेस्टेड न हों

Relationship Tips: आपके लिए ऐसा मुमकिन है कि जिस शख्स के साथ डेट पर जाएं उसके साथ रिश्ता आगे कायम भी रहे ये जरूरी नहीं है, लेकिन मुलाकात को हमेशा के लिए खत्म करने का भी एक सलीका होता है, जिसे जानना बेहद जरूरी है. 

Dating Tips: किसी डेट को बिना ड्रामे के कैसे खत्म करें? जब आप इसको लेकर इंटरेस्टेड न हों

How To End A Date Respectfully: आप अच्छे लव पार्टनर की तलाश में अक्सर डेटिंग पर जाते होंगे, लेकिन ये जरूरी नहीं कि आपको वो इंसान पसंद आ ही जाए, हो सकता है कि आप इस तरह की मुलाकात को जारी नहीं रखना चाहते हैं, लेकिन सामने वाले शख्स से ये बात कहने की हिम्मत नहीं होती, या फिर आप सोचते हैं कि उसे बुरा लगेगा या फिर बाद में फोन और सोशल मीडिया से ब्लॉक कर देते हैं, लेकि ये तरीका सही नहीं हैं. आप प्यार से और सम्मान के साथ उसे मना कर सकते हैं. आइए जानते हैं कि आप उन्हें क्या कहेंगे जिससे उनकी डिसरिस्पेक्ट भी न हो और आप लाइफ में आगे बढ़ जाएं

डेट को खत्म करने के तरीके

1. लॉजिकल प्वॉइंट पर खत्म करें

अगर आप डेटिंग पार्टनर से रिश्ते को लेकर सहज नहीं हैं तो इसे जबरदस्ती खींचने के बजाए खत्म करने में ही समझदारी है, लेकिन आप इसे लॉजिकल प्वॉइंट पर ही समाप्त करें, मसलन अगर आप एक दूसरे को वक्त नहीं दे पाएंगे, या किसी और वजह से साथ रहना मुश्किल होगा, तो ये बात पर उनसे हामी भरा लें और फिर मुलाकात खत्म करें.

2. आप खुद को ब्लेम करें

किसी भी इंसान से आप ये कहेंगे कि 'तुम मेरे काबिल नहीं हो, इसलिए ये रिश्ता आगे नहीं बढ़ सकता' तो इससे सामने वाले की फीलिंग हर्ट हो सकती है, इसके बजाए आप उनसे कहें कि 'मैं आपकी लाइफ में फिट नहीं बैठ पाउंगा या पाउंगी, आपके एक्सपेक्टेशन को पूरा करना मेरे लिए मुमकिन नहीं हो पाएगा, इसलिए मुझे लगता है कि ये रिश्ते को अब आगे नहीं बढ़ाना चाहिए. इस तरह से आप खुद को दोषी ठहराकर आसानी से बच निकलेंगे.

3. दोस्त बने रहने का ऑफर दें

अगर सामने वाले इंसान के साथ रोमांटिक फीलिंग नहीं आ रही है, तो आप उनसे कह सकते हैं, 'मेरे लिए आपका लव पार्नटर बनना मुश्किल होगा, लेकिन हम अच्छे दोस्त जरूर बन सकते हैं', इसलिए कॉन्टैक्ट में रहने की बात कहें. इससे उन्हें ये भी नहीं लगेगा कि आपको पीछा छुड़ाना है, लेकिन शायद आपका काम हो जाए.

4. एफर्ट के लिए शुक्रिया कहें

आप भले ही किसी इंसान से रोमांटिक रिलेशन नहीं रखना चाहते, लेकिन जब अलग होने की बात हो, तो सम्मान के साथ जुदा होना जरूरी है. आप कह सकते हैं कि टजो भी कोशिश की गई, उसके लिए बहुत शुक्रिया, लेकिन मेरी मजबूरी है कि इस रिश्ते को आगे नहीं बढ़ाया जा सकता.

 

Trending news